दिल्ली

delhi

पीएम मोदी ने भीषण गर्मी से निपटने, मॉनसून से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

By

Published : May 5, 2022, 3:36 PM IST

Updated : May 5, 2022, 6:51 PM IST

देश के कई हिस्से पिछले कुछ हफ्तों से लू की स्थिति से जूझ रहे हैं और विभिन्न स्थानों पर तापमान अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है. हालांकि बुधवार को मध्य भारत के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के बाद तापमान में मामूली गिरावट आई है, लेकिन कुल मिलाकर लू की स्थिति चिंता का विषय बनी हुई है.

पीएम मोदी
पीएम मोदी

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को देश के विभिन्न हिस्सों में पड़ रही भीषण गर्मी से निपटने और मॉनसून से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोजित एक अहम बैठक की अध्यक्षता की. सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी.

उल्लेखनीय है कि देश के कई हिस्सों में पारा तेजी के साथ बढ़ रहा है और कई शहरों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. दिल्ली सहित देश के कुछ हिस्सों में बुधवार को हुई ओलावृष्टि और बारिश के चलते हालांकि लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत भी मिली. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री की समीक्षा बैठक के दौरान गर्मी से निपटने और मॉनसून से जुड़ी तैयारियों के संबंध में एक प्रस्तुति भी दी गई.

पढ़ें:यूरोपीय देशों की तीन दिवसीय यात्रा के बाद दिल्ली लौटे पीएम मोदी

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 मई से 4 मई तक जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की आधिकारिक यात्रा पर थे. 2022 में पीएम मोदी की यह पहली विदेश यात्रा थी. विदेश यात्रा के पहले चरण में प्रधानमंत्री मोदी ने बर्लिन की यात्रा की.

पीटीआई-भाषा

Last Updated : May 5, 2022, 6:51 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details