दिल्ली

delhi

पीएम मोदी ने तेलंगाना के वारंगल में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

By

Published : Jul 8, 2023, 8:02 AM IST

Updated : Jul 8, 2023, 11:46 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज तेलंगाना के दौरे पर हैं. इस दौरान वारंगल में उन्होंने कई अहम विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया.

Etv BharatPM Modi visits Telangana Today 8 july 2023 projects launches worth Rs 6100 crore
Etv Bharatपीएम मोदी आज तेलंगाना में 6,100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के वारंगल में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इससे पहले उन्होंने वारंगल में भद्रकाली मंदिर का दौरा किया और यहां पूजा-अर्चना की. वह शनिवार को वारंगल में 6,100 करोड़ रुपये की कई अहम विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी प्रसिद्ध भद्रकाली मंदिर में पूजा अर्चना के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी की इस चुनावी राज्य में इस वर्ष यह तीसरी यात्रा है. इससे पहले वह जनवरी और अप्रैल माह में तेलंगाना आए थे. पार्टी सूत्रों ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ नेताओं के साथ आज वारंगल रवाना हुए.

बृहस्पतिवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री 500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली रेलवे वैगन विनिर्माण इकाई, काजीपेट की आधारशिला भी रखेंगे. इस आधुनिक विनिर्माण इकाई में उन्नत वैगन निर्माण क्षमता होगी. इससे स्थानीय रोजगार सृजन में मदद मिलेगी. प्रधानमंत्री की वारंगल यात्रा के मद्देनजर तेलंगाना पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं.

बयान में कहा गया कि पुलिस महानिदेशक अंजनि कुमार ने वारंगल के आयुक्त तथा अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सुरक्षा इंतजामों पर समीक्षा बैठक की. कुमार ने कहा कि संबद्ध विभागों को समन्वय से काम करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान कोई चूक नहीं हो.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय नेतृत्व में पार्टी को मजबूत करने के लिए राज्य में करुंगा काम: किशन रेड्डी

वारंगल के पुलिस आयुक्त ए वी रंगनाथ ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को प्रभारी नियुक्त किया गया है, साथ ही मामुनूर, भद्रकाली मंदिर तथा आर्ट्स कॉलेज में कड़े सुरक्षा इंतेजाम किए गए हैं. रंगनाथ ने ‘पीटीआई -भाषा’ को बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में 3,500 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. यातायात परामर्श पहले ही जारी किया जा चुका है और वारंगल को छह से आठ जुलाई तक उड़ान निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया जा चुका है.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Jul 8, 2023, 11:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details