दिल्ली

delhi

पीएम मोदी का 8 जुलाई को तेलंगाना का दौरा, मेगा टेक्सटाइल पार्क की रखेंगे नींव

By

Published : Jun 30, 2023, 11:11 AM IST

पीएम मोदी का तेलंगाना दौरा पहले 12 जुलाई को था, लेकिन किन्हीं कारणवश इसे चार दिन पहले कर दिया गया. सूत्रों से जानकारी मिली है कि पीएम एक सार्वजनिक बैठक भी करेंगे.

PM Modi visits Telangana on July 8th
तेलंगाना: पीएम मोदी का 8 जुलाई को राज्य का दौरा, काजीपेट में मेगा टेक्सटाइल पार्क की रखेंगे नींव

हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जुलाई को राज्य का दौरा करेंगे. काजीपेट में स्थापित होने वाले वैगन विनिर्माण और आवधिक ओवरहालिंग (पीओएच) कार्यशाला और मेगा टेक्सटाइल पार्क की आधारशिला रखी जाएगी. बीजेपी सूत्रों ने बताया कि पीएम हनुमाकोंडा आर्ट्स कॉलेज के मैदान में एक सार्वजनिक बैठक में भी हिस्सा लेंगे.

प्रधानमंत्री का दौरा पहले 12 जुलाई को होना था, लेकिन इसे चार दिन पहले कर दिया गया. प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर 8 जुलाई को हैदराबाद में होने वाली 11 प्रदेश बीजेपी अध्यक्षों और संगठनात्मक महासचिवों की बैठक स्थगित कर दी गई है. प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय और केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने वारंगल जिले के नेताओं और पार्टी के राज्य महासचिव गुज्जुला प्रेमेंदर रेड्डी के साथ सार्वजनिक बैठक की व्यवस्था पर चर्चा की. बैठक में बड़ी संख्या में लोगों को जुटाने का निर्णय लिया गया. प्रधानमंत्री मोदी के पहली बार वारंगल आने के संदर्भ में यह बैठक पूर्ववर्ती वारंगल जिले के साथ-साथ खम्मम जिले को भी लक्ष्य कर आयोजित की जाएगी.

बीजेपी ने पार्टी को मजबूत करने की कवायद तेज कर दी है क्योंकि कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हाल ही में नागरकुर्नूल में एक खुली बैठक में भाग लिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की खम्मम यात्रा स्थगित होने के बाद प्रधानमंत्री की यात्रा तय होने से नेता उत्साहित हैं. बीजेपी सूत्रों का मानना है कि इस दौरे से पार्टी में जोश भरने और नेताओं को चुनाव के लिए तैयार करने में मदद मिलेगी. महा जनसंपर्क अभियान के तहत बीजेपी इस महीने की पहली तारीख से ही विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए जनता के बीच है. पार्टी को बूथवार मजबूत करने के लिए मेरा बूथ सबसे मजबूत (मेरा बूथ सबसे मजबूत) कार्यक्रम गुरुवार से शुरू हो गया. इसमें विभिन्न राज्यों से 650 विस्तारक भाग ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी 19 जनवरी को तेलंगाना में कई परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

यह 5 जुलाई तक जारी रहेगा. आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा राज्य में पार्टी के कार्यक्रमों को मजबूत करने और हर महीने शीर्ष नेताओं के दौरे के साथ केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से गतिविधियों को क्रियान्वित कर रही है. केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी ने हाल ही में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया और नौ वर्षों में केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा राज्य में लागू किए गए कार्यक्रमों, योजनाओं और धन के खर्च के बारे में बताया. पार्टी के सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय नेताओं के राज्य पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, जुलाई से उनके दौरे नियमित होंगे. दिल्ली के नेता प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय से विधानसभा चुनाव तक की रणनीति पर चर्चा कर चुके हैं. पार्टी कार्यक्रमों को व्यापक बनाने और लोगों के बीच रहने को प्राथमिकता देने का सुझाव दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details