दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

PM Modi Gujarat visits: गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, जनसभा को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात दौरे पर हैं. इस दौरान वह राज्य में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

By

Published : May 12, 2023, 7:47 AM IST

Updated : May 12, 2023, 6:04 PM IST

PM Modi visits Gujarat today 12 May 2023 schemes worth rs 4400 crore will be inaugurated
पीएम मोदी आज गुजरात में ₹4400 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात दौरे पर हैं. इस दौरान वे करीब 4,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत की और केंद्र सरकार की आवास योजना के तहत बने मकानों का आवंटन 19,000 लाभार्थियों को सौंपा. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मोदी गांधीनगर में 'अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन' में शामिल होंगे और गिफ्ट सिटी का भी दौरा करेंगे. इस दौरान उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया.

इससे पहले एक बयान में कहा गया है कि गांधीनगर में कार्यक्रम के दौरान मोदी 2,450 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इनमें नगर विकास विभाग, जल आपूर्ति विभाग, सड़क एवं परिवहन विभाग और खान एवं खनिज विभाग की परियोजनाएं शामिल हैं. वह कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण और शहरी) के लाभार्थियों को चाबियां भी सौंपेंगे. इन परियोजनाओं का कुल परिव्यय लगभग 1,950 करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने रखी विमान निर्माण संयंत्र की आधारशिला, कहा- तेजी से विकसित हो रहा एविएशन सेक्टर

बयान में कहा गया है कि गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी (गिफ्ट सिटी) की अपनी यात्रा के दौरान मोदी वहां की मौजूदा विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा करेंगे. इस दौरान वह अधिकारियों से संवाद भी करेंगे और उनके अनुभव और भविष्य की योजनाओं को समझेंगे. अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन, अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक महासंघ का 29वां द्विवार्षिक सम्मेलन है. इस सम्मेलन का विषय 'शिक्षक शिक्षा को बदलने के केंद्र में हैं' है. बता दें कि पीएम मोदी का गुजरात से विशेष लगाव रहा है. वह राज्य के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं. हाल में गुजरात में कई बड़ी परियोजनाओं की शुरुआत की गई है. पीएम मोदी स्वयं विकास कार्यों का समय-समय पर जायजा लेने पहुंच जाते हैं.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : May 12, 2023, 6:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details