दिल्ली

delhi

PM Modi: 5 जून को सूरत जाएंगे पीएम मोदी, अंत्रोली में निर्माणाधीन बुलेट ट्रेन स्टेशन का करेंगे निरीक्षण

By

Published : Jun 2, 2023, 7:20 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के काम का निरीक्षण करने के लिए सूरत के अंत्रोली का दौरा करेंगे. अंत्रोली इलाके में भव्य बुलेट ट्रेन स्टेशन बनाया जा रहा है. सूरत का बुलेट ट्रेन स्टेशन अंत्रोली जापानी ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलपमेंट मॉडल (TOD मॉडल) के तहत विकसित किया जा रहा है.

Antroli bullet train station
पीएम मोदी

सूरत: देश की पहली हाई स्पीड बुलेट ट्रेन सूरत से बेलीमोरा तक साल 2026 में चलाने के लक्ष्य है. जिसके तहत सूरत के अंत्रोली रेलवे स्टेशन पर काम जोरों पर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस रेलवे स्टेशन और बुलेट ट्रेन परियोजना के कामकाज का निरीक्षण करने के लिए 5 जून को सूरत जाएंगे. पीएम मोदी के आने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक तंत्र और पुलिस तंत्र ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट और देश की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना का पहला रेलवे स्टेशन पलसाना तालुका के अंत्रोली में बन रहा है. यह रेलवे स्टेशन हीरे के आकार का होगा. सूरत की पहचान (हीरा) से मिलता-जुलता रेलवे स्टेशन का काम तेजी से चल रहा है. रेल मंत्रालय और जापान का प्रतिनिधिमंडल अक्सर यहां आता रहता है. अब 5 जून को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस स्टेशन के संचालन का निरीक्षण करने जा रहे हैं.

एलएंडटी और स्थानीय अधिकारी अलर्ट पर:पीएम मोदी के दौरे को लेकर रेलवे स्टेशन और बुलेट ट्रेन परियोजना पर काम कर रही लार्सन एंड टर्बो (एलएंडटी) के साथ-साथ स्थानीय अधिकारियों और पुलिस विभाग ने जोर-शोर से तैयारी शुरू कर दी है. प्रधानमंत्री के रूट और सुरक्षा के मुद्दों पर भी पुलिस अधिकारियों से चर्चा की जा रही है. बुधवार को एलएंडटी के अधिकारियों ने पुलिस विभाग का दौरा किया था.

ये भी पढ़ें-

मुंबई -अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का पहला पिलर बनकर तैयार

गुजरात को कब मिलेगी बुलेट ट्रेन? जानिए कहां लटका पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट

तीन प्रस्तावित बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के तहत दिल्ली में बनेंगे दो स्टेशन

अंत्रोली क्रिकेट ग्राउंड में बनेगा हेलीपैड:पलसाना तालुका के अंत्रोली गांव के क्रिकेट मैदान में हेलीपैड बनाए जाने की संभावना है, जहां पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर लैंड करेगा. बारडोली के डीएसपी राठौर सहित एलएंडटी के अधिकारियों ने भी आज घटनास्थल का दौरा किया. क्रिकेट ग्राउंड हेलीपैड से लेकर बुलेट ट्रेन स्टेशन तक पूरे रूट की सुरक्षा के कड़े इंतजाम का अध्ययन किया जा रहा है. वहीं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री के दौरे से काम को और गति मिलने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details