दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पीएम मोदी ने सीएम धामी को मिलाया फोन, बारिश से उत्तराखंड के हालात की जानकारी ली

पीएम मोदी ने सीएम धामी को फोन कर उत्तराखंड में बारिश के हालातों की जानकारी ली. साथ ही पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा भी जताया.

By

Published : Jul 10, 2023, 6:44 PM IST

PM Modi calls CM Dhami to inquire about rain situation in Uttarakha
पीएम मोदी ने सीएम धामी को मिलाया फोन

देहरादून(उत्तराखंड): उत्तराखंड में बारिश के कारण पैदा हुए हालातों के बारे में जानकारी लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बात की है. पीएम ने उत्तराखंड में भारी बारिश के दृष्टिगत प्रदेश की स्थिति के बारे में जानकारी ली, साथ ही केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा जताया.

मुख्यमंत्री धामी से बातचीत में प्रधानमंत्री ने जान-माल की क्षति, सड़कों की स्थिति सहित चार धाम यात्रा, कृषि, किसान और फसलों की स्थिति तथा कांवड़ यात्रा के संचालन के बारे में जानकारी ली.

पढे़ं-उत्तराखंड में बारिश ने रफ्तार पर लगाई 'ब्रेक', प्रदेश में कुल 160 सड़कें बंद, जन जीवन अस्त व्यस्त

प्रधानमंत्री मोदी को स्थिति की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने भारी बारिश से विभिन्न स्थानों पर हुए जन-धन की हानि और बाधित सड़कों के साथ ही चार धाम यात्रा और कांवड़ यात्रा के बारे में विस्तार से जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने किसानों और फसलों की स्थिति के बारे में भी बताया. मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन, एसडीआरएफ, पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर काम कर रहे हैं. जगह-जगह जेसीबी मशीनें तैनात की गई हैं ताकि बाधित सड़कों को तुरंत खोला जा सके. इसके साथ ही उच्च स्तर से लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है.मुख्यमंत्री धामी से सारी स्थिति जानने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य के लिए केंद्र से पूरे सहयोग का आश्वासन दिया है.

पढे़ं-उत्तराखंड में बारिश से बेहाल जिंदगी, रौद्र रूप में बह रही सुपिन नदी, 10 गांवों का कटा संपर्क

बता दें उत्तराखंड में बारिश ने रफ्तार पर 'ब्रेक' लगा दी है. बारिश के कारण प्रदेश में कुल 160 सड़कें बंद हैं. जिसके कारण प्रदेश में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बारिश के कारण चारधाम यात्रा की रफ्तार भी धीमी हो गई है. नदी नाले भी बरसात के कारण उफान पर हैं. जिसके कारण लोग घरों में कैद होने को मजबूर हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details