दिल्ली

delhi

प्रधानमंत्री मोदी ने की ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक से बात

By

Published : Oct 27, 2022, 8:40 PM IST

Updated : Oct 27, 2022, 9:12 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से बात की. उन्होंने बताया कि 'व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे. हम व्यापक और संतुलित एफटीए को लेकर निष्कर्ष पर पहुंचने के महत्व को लेकर सहमत हुए.'

प्रधानमंत्री मोदी व ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक
प्रधानमंत्री मोदी व ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से बात की. उन्होंने बताया कि 'व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे. हम व्यापक और संतुलित एफटीए को लेकर निष्कर्ष पर पहुंचने के महत्व को लेकर सहमत हुए.' यह जानकारी प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री सुनक के साथ बात करने के बाद दी है.

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से बात की और उन्हें कार्यभार संभालने पर बधाई दी. इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने एक ट्वीट के जरिए दी. उन्होंने कहा कि 'आज ऋषि सुनक से बात कर बहुत खुशी हुई. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने पर मैंने उन्हें बधाई दी.' मोदी ने कहा कि एक व्यापक और संतुलित मुक्त व्यापार समझौते के शीघ्र समापन के महत्व पर भी वह और सुनक सहमत हुए.

पढ़ें:मेघालय में राजनीतिक हलचल, कॉनराड संगमा और भाजपा के बीच खटास !

वहीं दूसरी तरफ ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने भी ट्वीट कर कहा कि 'अपनी नई भूमिका में शुरुआत करने के साथ इन सम्मानजनक शब्दों के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद. यूके और भारत बहुत कुछ साझा करते हैं. मैं इस बात से उत्साहित हूं कि हमारे दो महान लोकतंत्र क्या हासिल कर सकते हैं, क्योंकि हम आने वाले महीनों और वर्षों में अपनी सुरक्षा, रक्षा और आर्थिक साझेदारी को गहरा करेंगे.'

गौरतलब है कि ऋषि सुनक ने मंगलवार को भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाल लिया. उन्हें दिवाली के दिन कंजर्वेटिव पार्टी का निर्विरोध नया नेता चुना गया था. ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री सुनक (42) हिंदू हैं और वह पिछले 210 साल में ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री हैं.

(एक्स्ट्रा इनपुट- भाषा)

Last Updated : Oct 27, 2022, 9:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details