दिल्ली

delhi

UP के पूर्व CM कल्याण सिंह के निधन की खबर का PM मोदी ने किया खंडन

By

Published : Jul 9, 2021, 11:34 AM IST

यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह काफी दिन से बीमार चल रहे हैं, उनका लखनऊ के एसजीपीजीआई में पिछले कुछ दिनों से इलाज चल रहा है. इस बीच आज सुबह सोशल मीडिया में उनके निधन की खबरों ने शोर मचा दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने कल्याण सिंह के निधन की उड़ती अफवाहों को झूठ बताते हुए ध्यान ना देने की अपील की है.

कल्याण सिंह
कल्याण सिंह

नई दिल्ली :लम्बे समय से बीमार चल रहे बीजेपी के वयोवृद्ध नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन की अफवाह ने सोशल मीडिया में हड़कंप मचा दिया है. आज (शुक्रवार) सुबह से ही उड़ रही सिंह के निधन की अफवाह को जानें-अनजाने कई लोगों ने बढ़ावा दे दिया, इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर कल्याण सिंह के निधन की उड़ती अफवाहों को झूठ बताया. वहीं, कल्याण सिंह के पोते ने भी लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की है.

अफवाहों के चलते SGPGI ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन
वहीं, इन उड़ती अफवाहों के चलते लखनऊ स्थित संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट (SGPGI) ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर कहा, सिंह की हालत पहले से बेहतर (Kalyan Singh Health Condition) है और उनका ब्लड प्रेशर व हार्ट बीट भी सामान्य है.

PM ने की सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना
प्रधानमंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, देश भर के असंख्य लोग कल्याण सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं. कल (गुरुवार) जेपी नड्डा (भाजपा अध्यक्ष), योगी आदित्यनाथ (उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री) और अन्य नेताओं ने अस्पताल जाकर उनसे मुलाकात की. मैंने अभी उनके पोते से बात की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली.

पीएम मोदी हुए भावुक
प्रधानमंत्री ने कहा, यह जानकर कि जे पी नड्डा से बातचीत के दौरान कल्याण सिंह ने मुझे याद किया, मैं भावुक हो गया. कल्याण सिंह के साथ हुई मुलाकातों से जुड़ी कई यादें हैं. वो लम्हें मुझे फिर याद आ गए. उनके साथ बात करना हमेशा सीखने का अनुभव हुआ करता है.

पढ़ें-वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करने शिमला आएंगे राहुल और नड्डा

ICU में भर्ती हैं पूर्व सीएम कल्याण सिंह
गौरतलब है कि कल्याण सिंह को चार जुलाई को शाम साढ़े पांच बजे लखनऊ स्थित संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) के गहन चिकित्सा कक्ष (ICU) में भर्ती किया गया था. इसके पहले उनका दिल्ली स्थित डॉक्टर राम मनोहर लोहिया संस्थान में उपचार चल रहा था.

बृहस्पतिवार को सिंह से मिले नड्डा-योगी
बता दें कि भाजपा अध्यक्ष नड्डा और मुख्यमंत्री योगी सहित पार्टी के अन्य नेताओं ने बृहस्पतिवार को कल्याण सिंह से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी.

सिंह के पोते ने की अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील
वहीं, कल्याण सिंह के पोते संदीप सिंह ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की है. संदीप सिंह ने ट्वीट कर कहा, आप सभी से अनुरोध है कि अफवाहों पर ध्यान न दें. आदरणीय बाबूजी कल्याण सिंह अभी स्वस्थ्य हैं और जल्द अस्पताल से घर आएंगे.

कल्याण सिंह के स्वास्थ्य में निरंतर सुधार
बताया जा रहा है कि कल्याण सिंह के स्वास्थ्य में निरंतर सुधार हो रहा है. स्वास्थ्य संबंधी कारणों से उन्हें लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती कराया गया है.

(इनपुट-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details