दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

PM मोदी का कांग्रेस पर वार, बोले- सत्ता में आने के लिए सोने के महल बनाने का भी कर सकते हैं वादा, पर आलू वाल होगा वह सोना

पीएम मोदी एमपी दौरे पर पहुंचे. जहां पीएम ने बड़वानी जिले में सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तंज कसा. पीएम ने कहा कांग्रेस तो सोने के महल बनाने का वादा भी कर सकती है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 13, 2023, 7:18 PM IST

PM Modi
पीएम मोदी

बड़वानी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर सोमवार को एमपी दौरे पर पहुंचे. यहां पीएम मोदी बड़वानी जिले में 8 सीटों के प्रत्याशियों के लिए मतदान की अपील की. इस दौरान बड़वानी जिलों की 4 सीट व धार जिले की मनावर, धार, धरमपुरी, कुक्षी से बीजेपी उम्मीदवार मंच पर मौजूद रहे. मोदी ने आदिवासी व गुजराती मिक्स भाषा मे संबोधन शुरू किया. एमपी भाजपा के संकल्प की तारीफ की. पीएम ने कहा कि संकल्प पत्र आत्मनिर्भर बनाने वाला है. हालांकि इस दौरान पीएम कांग्रेस पर बयान से पीछे नहीं हटे.

छत्तीसगढ़-राजस्थान से निकल रही काली कमाई: पीएम ने कहा कि एमपी में कांग्रेस और भाजपा के बीच चुनाव नहीं है, बल्कि ये चुनाव मध्य प्रदेश के उज्जवल भविष्य को तय करने वाला चुनाव है. पीएम ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस है, जो सिर्फ अपनी खाली तिजोरी भरने के लिए मध्य प्रदेश में अपना कब्जा जमाना चाहती है. उन्होंने कहा कि आप छत्तीसगढ़ और राजस्थान देखिए कैसे काली कमाई के नोटों के ढेर निकल रहे हैं, ये कोई मेहनत की कमाई थोड़े ही है. पीएम ने कहा अगर ईमान की कमाई होती तो गद्दे के नीचे क्यों छिपाना पड़ता है. ये चोरी का माल है, जिसे मोदी पकड़ रहा है, इसलिए ये लोग मुझे गाली देते हैं.

कांग्रेस कर सकती है सोने का महल बनाने का वादा:पीएम ने कहा कि जहां भी कांग्रेस आई तबाही लाई और कांग्रेस साफ हुई, वहां खुशहाली आई. हिमाचल के लोगों को चांद तारे तोड़ कर लाने की बात कही थी. जबकि आज स्थिति इसके उलट है. कर्नाटक में बिजली महंगी, दूध महंगा और विकास ठप्प कर दिया, तो एमपी में क्या करेंगे. इसी बीच पीएम मोदी ने कांग्रेस तंज कसते हुए कहा कि अभी तक जैसे-तैसे कुर्सी पाने के लिए कांग्रेस एमपी के लोगों को सोने का महल बनाने का वादा भी कर सकती है, लेकिन ये सोना कौन सा लाएंगे, आलू वाला. आलू से सोना निकालूंगा तभी बनाऊंगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि सत्ता मिलते ही कांग्रेस लूट का कारोबार शुरू कर देगी.

कांग्रेस आई तो विकास के रोड को ब्लॉक कर देगी:उन्होंने कहा कि अगर गलती से भी मध्य प्रदेश में रोढ़े अटकाने वाली कांग्रेस को मौका मिला, तो ये मुझे, जो दिल्ली से एमपी के लिए विकास के काम करना चाहता हूं, तो उस रोड को ब्लॉक कर देंगे. मैं भी आपके लिए सेवा नहीं कर पाऊंगा, इसलिए ऐसे लोगों को सत्ता में नहीं आने देना. कांग्रेस की बातों और वादों पर आज देश भरोसा नहीं करता है. 60 साल तक पंचायत से लेकर केंद्र तक कांग्रेस की सरकार थी, लेकिन कुछ नहीं किया. सड़क, बिजली, पानी लोगों तक बीजेपी पहुंचा रही है. भुखमरी की खबरें कांग्रेस शासन में आदिवासी क्षेत्रों से आती थी. इसलिए मुफ्त राशन योजना शुरू की. पीएम विश्वकर्मा योजना का भी पीएम ने बखान किया.

यहां पढ़ें...

बीजेपी संकल्प पत्र की तारीफ की:इसके साथ ही पीएम ने संकल्प पत्र की तारीफ करते हुए कहा कि आदिवासी, पिछड़ो, दलितों को सम्बल बनाने वाला है. 15 नवंबर को बिरसा मुंडा का जन्मदिन जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा. आजादी के आंदोलन में आदिवासियों का योगदान रहा है. आदिवासी समाज को कांग्रेस ने नजर अंदाज किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details