दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

तीन देशों की यात्रा के बाद स्वदेश लौटे पीएम मोदी, बोले- कहीं भी जाता हूं गर्व महसूस होता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन देशों की यात्रा के बाद दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंचे. उनका विमान सुबह 5:10 के आसपास लैंड हुआ. पीएम मोदी के स्वागत के लिए पालम एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और समर्थक भी जमा हुए. भाजपा की दिल्ली यूनिट ने रातभर एयरपोर्ट के बाहर जश्न मनाया. पीएम के स्वागत के लिए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद पालम एयरपोर्ट पहुंचे.

By

Published : May 25, 2023, 6:42 AM IST

Updated : May 25, 2023, 9:02 AM IST

PM Modi Return
पीएम मोदी लौटे

पीएम मोदी के भारत पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल.

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की अपनी तीन देशों की यात्रा के समापन के बाद दिल्ली पहुंचे. दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनकी अगवानी की. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ विदेश राज्य मंत्री (एमओएस) मीनाक्षी लेखी, दिल्ली के सांसद रमेश विधूड़ी, पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, हंस राज हंस और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी भी थे. वहीं, इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम भी उमड़ा.

मंच पर एस जयशंकर, मीनाक्षी लेखी, रमेश विधूड़ी, हर्षवर्धन समेत कई नेता मौजूद.

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया जानना चाहती है कि भारत क्या सोच रहा है? पीएम मोदी ने कहा कि कहीं भी जाता हूं गर्व महसूस होता है.उन्होंने कहा कि जब मैं अपने देश की संस्कृति की बात करता हूं तो मैं दुनिया की आंखों में देखता हूं. यह विश्वास इसलिए आया है क्योंकि आपने देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है. जो लोग यहां आए हैं वे भारत से प्यार करने वाले लोग हैं, पीएम मोदी से नहीं.

पीएम मोदी के स्वागत के लिए खड़े बीजेपी कार्यकर्ता.

इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि लोग यहां पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए आए हैं क्योंकि उन्होंने हमें और पूरे देश को गौरवान्वित किया है. तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि भाजपा कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां और राष्ट्रीय ध्वज लिए पीएम के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उन्हें पीएम के आगमन से पहले कड़ी सुरक्षा के बीच ढोल की थाप पर नाचते देखा जा सकता है.

हाथ में तख्ती लिए पीएम मोदी का स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सिडनी यात्रा के दौरान आतिथ्य के लिए अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीस को धन्यवाद दिया, जो ऑस्ट्रेलिया और भारत के संबंधों को बढ़ावा देगा. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दोनों नेता भारत और ऑस्ट्रेलिया की दोस्ती को आगे बढ़ाने का काम करेंगे, जो वैश्विक भलाई के हित में भी है. पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय को संबोधित भी किया. इसके साथ ही उन्होंने कई व्यापारिक नेताओं और प्रतिष्ठित आस्ट्रेलियाई लोगों से भी मुलाकात भी की.

जेपी नड्डा ने की पीएम मोदी की अगवानी

ये भी पढ़ें-PM Modi In Aus: पीएम मोदी ने अल्बनीज संग की द्विपक्षीय बैठक, बोले- हमारे संबंध टी20 मोड में

सिडनी की ओलंपिक पार्क में कुडोस बैंक एरिना सामुदायिक आयोजन स्थल में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने हजारों प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया यात्रा समाप्त होते ही ट्वीट भी किया. पापुआ न्यू गिनी की अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने सोमवार को पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारपे के साथ तीसरे भारत-प्रशांत द्वीप समूह सहयोग (FIPIC) शिखर सम्मेलन की सह-अध्यक्षता की. पीएम मोदी का दौरा कई मायनों में अहम है.

ये भी पढ़ें-पीएम मोदी की ऑस्ट्रेलिया यात्रा से दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत हुए: पीएम अल्बनीज

पापुआ न्यू गिनी का दौरा करने वाले पीएम मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. इससे पहले उन्होंने जापान का दौरा किया, जहां उन्होंने जी7 उन्नत अर्थव्यवस्थाओं के शिखर सम्मेलन में भाग लिया और कई विश्व नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं. क्वाड शिखर सम्मेलन भी हिरोशिमा में जी7 शिखर सम्मेलन के मौके पर आयोजित किया गया था.
(एएनआई)

ये भी पढ़ें-PM Modi Australia visit: सिडनी में पीएम मोदी थोड़ी देर में भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित

Last Updated : May 25, 2023, 9:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details