दिल्ली

delhi

पीएम मोदी ने एमजीआर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

By

Published : Jan 17, 2022, 10:03 AM IST

एमजीआर के नाम से मशहूर रामचंद्रन तमिल फिल्मों के एक लोकप्रिय कलाकार भी थे. उन्होंने तमिलनाडु के प्रमुख राजनीतिक दल ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) की स्थापना की थी. वह वर्ष 1977 से लेकर 1987 में अपनी मृत्यु तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे.

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एमजी रामचंद्रन
तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एमजी रामचंद्रन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एमजी रामचंद्रन (MG Ramachandran) को 105वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि एक प्रभावी प्रशासक के रूप में उनकी व्यापक प्रशंसा होती है तथा उन्होंने सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण को हमेशा सर्वोच्च स्थान दिया.

एमजीआर (MG Ramachandran) के नाम से मशहूर रामचंद्रन तमिल फिल्मों के एक लोकप्रिय कलाकार भी थे. उन्होंने तमिलनाडु के प्रमुख राजनीतिक दल ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) की स्थापना की थी. वह वर्ष 1977 से लेकर 1987 में अपनी मृत्यु तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे.

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, भारत रत्न एमजीआर को आज उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं. एक प्रशासक के रूप में उनकी व्यापक प्रशंसा की जाती है. उन्होंने सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी. उन्होंने जो योजनाएं चलाईं, उससे गरीबों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आया. उनकी अदाकारी का भी हर कोई लोहा मानता है.

एमजीआर (MG Ramachandran) ने मुख्यमंत्री रहते दक्षिण के राज्य तमिलनाडु में सफलतापूर्वक कई कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया.

पीटीआई-भाषा

ABOUT THE AUTHOR

...view details