दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

प्रधानमंत्री प्रमुख स्वामी महाराज के शताब्दी महोत्सव के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे

पीएम मोदी आज गुजरात जाएंगे जहां स्वामी महाराज शताब्दी महोत्सव के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे. पीएमओ के एक बयान में कहा गया है कि प्रमुख स्वामी महाराज एक मार्गदर्शक और गुरु थे, जिन्होंने भारत और दुनिया भर में अनगिनत लोगों के जीवन को प्रेरित किया.

By

Published : Dec 14, 2022, 7:45 AM IST

PM Modi participate in the inauguration ceremony of the Centenary Festival of Pramukh Swami Maharaj Ahmedabad Gujarat
प्रधानमंत्री प्रमुख स्वामी महाराज के शताब्दी महोत्सव के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को अहमदाबाद में बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था के प्रमुख स्वामी महाराज शताब्दी महोत्सव के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में मंगलवार को यह जानकारी दी. पीएमओ ने कहा कि प्रमुख स्वामी महाराज एक मार्गदर्शक और गुरु थे, जिन्होंने भारत और दुनिया भर में अनगिनत लोगों के जीवन को प्रेरित किया तथा एक महान आध्यात्मिक गुरु के रूप में उन्हें व्यापक रूप से सम्मान और सराहना मिली.

बयान के मुताबिक, स्वामी महाराज का जीवन अध्यात्म और मानवता की सेवा के लिए समर्पित था. बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था की शीर्ष हस्ती के रूप में, उन्होंने लाखों लोगों को कल्याण और देखभाल प्रदान करते हुए अनगिनत सांस्कृतिक, सामाजिक और आध्यात्मिक पहलों को प्रेरित किया. ज्ञात हो कि प्रमुख स्वामी महाराज का जन्म शताब्दी वर्ष मनाया जा रहा है.

साल भर चलने वाले विश्वव्यापी समारोहों का समापन 'प्रमुख स्वामी महाराज शताब्दी महोत्सव' में होगा. इसकी मेजबानी बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर द्वारा की जाएगी. पीएमओ ने कहा कि यह एक महीने तक चलने वाला उत्सव होगा, जो इस साल 15 दिसंबर से 15 जनवरी, 2023 तक अहमदाबाद में होगा. बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था की स्थापना 1907 में शास्त्रीजी महाराज ने की थी.

ये भी पढ़ें- जैंटेक या रैनिटिडीन दवा से कैंसर होने का दावा गलत : अमेरिकी कोर्ट

बीएपीएस का उद्देश्य विश्वास, एकता और निःस्वार्थ सेवा के मूल्यों को संरक्षित करना है और जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों की आध्यात्मिक, सांस्कृतिक, शारीरिक और भावनात्मक जरूरतों को पूरा करना है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details