दिल्ली

delhi

PM Modi Handwriting: पेंटिंग पर छात्रा ने मांगा ऑटोग्राफ, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- मेरी राइटिंग इतनी अच्छी नहीं

By

Published : Jun 27, 2023, 1:52 PM IST

Updated : Jun 27, 2023, 2:12 PM IST

पीएम मोदी ने भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से 5 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान पीएम ने ट्रेन में मौजूद छात्रों से बातचीत की. कई छात्र पीएम की पेंटिंग लेकर पहुंचे थे इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि पीएम ने एक छात्रा को पहले ऑटोग्राफ देने से मना कर दिया. जानें क्या रही वजह...

student asked for Autograph to modi
पीएम की पेंटिंग

पीएम मोदी की खराब है हैंडराइटिंग

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से पीएम मोदी ने 5 अलग-अलग वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. प्रधानमंत्री मोदी ने इसके पहले भोपाल से इंदौर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में बैठे छात्र-छात्राओं से बातचीत की. बातचीत के दौरान जब एक छात्रा के प्रधानमंत्री मोदी ने पेंटिंग पर अपने ऑटोग्राफ दिए. वहीं एक छात्रा की पेंटिंग पीएम को इतनी पसंद आई कि वह उसे अपने साथ ले गए. पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस के इंदौर जाने वाली ट्रेन के कोच नंबर 1 में बैठे छात्र छात्राओं से एक-एक करके बात की. पीएम से बात कर छात्र-छात्राएं काफी उत्साहित नजर आए. छात्राओं का कहना था कि उन्होंने अभी तक पीएम को सिर्फ टीवी पर देखा था उनसे बात कर वे बेहद रोमांचित हैं.

नौवीं की छात्रा ने बनाई थी पीएम की पेंटिंग:प्रधानमंत्री मोदी ने इंदौर जाने वाली वंदे भारत ट्रेन की C1 कोच में बैठी स्कूली छात्राओं से उनके कोच में जाकर बात की. पीएम मोदी छात्राओं से बात करते हुए राजधानी के प्राइवेट स्कूल की कक्षा नौवीं की छात्रा लक्षिका सिंह से भी रूबरू हुए छात्रा ने पीएम मोदी को बनाई गई अपनी पेंटिंग बताई. छात्रा की कला को देख पीएम काफी प्रभावित हुए इसके बाद छात्रा ने पीएम मोदी से आग्रह किया कि कृपया उनकी पेंटिंग पर अपने ऑटोग्राफ दे दें. पीएम मोदी ने मजाकिया अंदाज में छात्रा से कहा कि उनकी राइटिंग इतनी अच्छी नहीं है कि वे उनकी पेंटिंग पर कुछ लिखें. इसके बाद पीएम मोदी ने पेंटिंग पर अपने हस्ताक्षर किए.

पीएम की पेंटिंग

छात्रा की पेंटिंग पीएम को आई पसंद ले गए अपने साथ:सागर पब्लिक स्कूल की छात्रा सानिया सिंह ने बताया कि मैं कोच में सबसे आगे बैठी थी इसलिए पीएम मोदी सबसे पहले मेरे ही पास आए थे. उन्होंने मेरी पेंटिंग देखी और यह पेंटिंग उन्हे बेहद पसंद आई. जिसे उन्होंने अपने साथ ले जाने का कहा. मुझे खुशी है कि पीएम को मेरी पेंटिंग पसंद आई. प्रधानमंत्री मोदी ने मुझसे मेरी रुचियों के बारे में पूछा. जब मैंने उन्हें बताया कि मुझे कविताएं लिखना पसंद है. पीएम मोदी को मैंने अपनी एक कविता भी सुनाई. पीएम मोदी ने मुझसे पूछा कि वह किस स्कूल और किस क्लास की छात्रा है. पीएम मोदी ने मुझे कहा कि खूब मेहनत करो और इसके बाद भी मुस्कुराते हुए दूसरे बच्चों के पास चले गए.

पेंटिंग पर छात्रा ने मांगा पीएम से ऑटोग्राफ

Also Read

पीएम से मिलना सपने जैसा:मिठी गोविन्द राम स्कूल की छात्रा अनुष्का पान्डे ने बताया कि मैं बहुत खुश हूं कि आज सीधे प्रधानमंत्री मोदी से बात करने का मौका मिला अभी तक मैंने उन्हें सिर्फ टीवी पर ही देखा था. सागर पब्लिक स्कूल की छात्रा ने बताया कि पीएम मोदी ने मुझसे योगा दिवस के बारे में पूछा और यह भी पूछा कि हर रोज कौन-कौन से योग आप करती हैं. पीएम मोदी ने कहा कि हर रोज योग जरूर किया करें.

Last Updated : Jun 27, 2023, 2:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details