दिल्ली

delhi

पीएम मोदी ने जवानों के साथ मनाई दीपावली

By

Published : Nov 14, 2020, 8:31 AM IST

Updated : Nov 14, 2020, 3:28 PM IST

पीएम मोदी
पीएम मोदी

15:23 November 14

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसलमेर में लोंगेवाला पोस्ट के संग्रहालय का दौरा किया.

14:57 November 14

टैंक की सवारी करते पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसलमेर के लोंगेवाला पोस्ट पर एक टैंक पर सवारी की.

14:30 November 14

सैनिकों को श्रद्धांजलि देते पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसलमेर की लोंगेवाल पोस्ट पर ड्यूटी के दौरान शहीद होने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की. 

11:29 November 14

पीएम मोदी ने जैसलमेर में जवानों को संबोधित किया.

सैनिकों को मिठाई बांटते पीएम मोदी

पीएम मोदी जैसलमेर में जवानों को संबोधित कर रहे हैं.  प्रधानमंत्री ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि जवानों के लिए देश की तरफ से मिठाई लाया हूं. उन्होंने लोंगेवाला पोस्ट से जवानों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि हर किसी के जुबां पर हैं लोंगेवाला पोस्ट. सैन्य कुशलता के इतिहास को जब भी याद किया जाएगा, लोंगेवाला पोस्ट को याद किया जाएगा. पूरा देश वीरों की गाथा सुनकर गौर्वान्वित होगा. 

देश को अपने वीर सपूतों के बलिदान पर गर्व है. भारत के जवानों की बराबरी कोई नहीं कर सकता है. भारतवासियों को अपने सेना की शौर्य पर गर्व है. 

10:15 November 14

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे जैसलमेर बॉर्डर पर पहुंच गए हैं. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के साथ डीजी राकेश अस्थाना, चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ बिपिन रावत, सेना प्रमुख एमएम नरवणे भी हैं. यह कार्यक्रम लोंगेवाला क्षेत्र में आयोजित किया जा रहा है. यहीं पर पीएम मोदी बीएसएफ और आर्मी जवानों के साथ दीपावली मनाएंगे. जवानों के साथ दीपावली मनाने के बाद मोदी दोपहर 12 बजे के बाद जैसलमेर से दिल्ली के लिए रवाना होगें.  

08:14 November 14

पीएम मोदी जैसलमेर लाइव-

जैसलमेर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के जैसलमेर बार्डर पर जवानों के साथ दीपावली मनाने पहुंचे हैं. वह आज जैसलमेर पहुंचे है. पीएम मोदी देश की सरहदों की रक्षा करने वाले जवानों के बीच जाकर अपना त्योहार मनाते हैं और उनकी हौसला अफजाई करते हैं. 

जानकारी के अनुसार पीएम मोदी जवानों को संबोधित भी करेंगे. इसके बाद वें 9 बजे भारत-पाक सीमा स्थित लोंगेवाला पोस्ट जो कि 1971 के युद्ध में अदम्य साहस का प्रतीक मानी जाती है.

प्रधानमंत्री मोदी के साथ बीएसएफ के डीजी राकेश अस्थाना, चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ बिपिन रावत, सेना प्रमुख एमएम नरवणे दीपावली कार्यक्रम में शामिल हुए हैं.  

यह भी पढ़ें-राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान को PM मोदी ने दिया डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा, राज्यपाल ने जताया आभार

हालांकि इन सबके बीच एक अपुष्ट खबर यह भी आ रही है कि प्रधानमंत्री मोदी वायु सेना कैंपस से आर्मी कैंपस जा सकते हैं और वहां जवानों और अधिकारियों के साथ कुछ समय व्यतीत करने के बाद वे बॉर्डर जा सकते हैं. 

गौरतलब है कि लोंगेवाला पोस्ट पर 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान कुलदीप सिंह चांदपुरी के नेतृत्व में 120 भारतीय जवानों ने पराक्रम दिखाते हुए पाकिस्तान की पूरी इन्फेन्ट्री ब्रिगेड और टी-59 टैंकों की एक रेजीमेंट को धूल चटाई थी.

Last Updated : Nov 14, 2020, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details