दिल्ली

delhi

PM Modi in Jabalpur: जबलपुर में पीएम ने 12 हजार करोड़ के विकास कार्यों का किया लोकार्पण, रानी दुर्गावती से जुड़े डाक टिकट किए जारी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 5, 2023, 5:22 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जबलपुर दौरे पर आए. चुनावी साल में पीएम मोदी ने जबलपुर वासियों को 12 हजार करोड़ की सौगात दी. इसके अलावा पीएम मोदी ने रानी दुर्गावती से जुड़े डाक टिकटों को भी जारी किया.

PM Modi in Jabalpur
पीएम मोदी

जबलपुर। एमपी के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तूफानी रैली कर रहे हैं. 11 दिन में तीसरी बार पीएम मोदी एमपी दौरे पर आए. गुरुवार पर प्रधानमंत्री संस्कारधानी जबलपुर पहुंचे. जहां एयरपोर्ट से सीधे गैरिसन मैदान के बीच बनाई गई जगह पर रोड शो करते हुए पीएम सीधे मंच पर पहुंचे. पीएम ने रानी दुर्गावती के बनने वाले स्मारक का भूमिपूजन किया. इसके बाद 12 हजार करोड़ की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकर्पण किया.

महाकौशल के मन में मोदी: पीएम ने गोंड रानी वीरांगना रानी दुर्गावती के म्यूजियम का भी शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने इस मौके पर रानी दुर्गावती से जुड़े डाक टिकटों को भी जारी किया. पीएम ने शिलान्यास के कार्यक्रम के बाद कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि वो आज मां नर्मदा की धरती को नमन कर रहे हैं. यहां का एक नया रुप अब सामने आ रहा है, जबलपुर काफी बदल गया है. महाकौशल में मंगल है, महाकौशल के मन में क्या है. पीएम मोदी के इतना कहते ही लोगों ने कहा की "महाकौशल के मन में मोदी" है.

यहां पढ़ें...

बीजेपी ने दिलाया आदिवासी महापुरुषों को उचित स्थान: प्रधानमंत्री ने कहा कि इस धरती पर रानी दुर्गावती ने वीरता का संदेश दिया. यहां बनने वाला म्यूजियम श्रद्धांजलि है. पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद देश के बड़े-बड़े महापुरुषों को जानबूझकर भुला दिया गया. गोंड समाज के कॉन्ट्रिब्यूशन को भी भुला दिया. राष्ट्रीय पहचान देने से कांग्रेस क्यों चूकी. इसका जवाब उन्हें देना होगा. उन्होंने कहा कि वो तो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे, जिन्होंने जनजातीय मंत्रालय बनाया और अब देश को पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति मिलीं हैं. साथ ही पीएम ने कहा कि बीजेपी ने गौड़ समाज के महापुरुषों के साथ ही सभी रानियों को उनका उचित स्थान देने का काम किया है. चाहे वो टंट्या भील हों या फिर रानी कमलापति. पीएम ने कहा कि मैं दुनिया के नेताओं को गौड़ पेंटिंग भेंट करता हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details