दिल्ली

delhi

PM मोदी ने हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू को दी बधाई, बोले: केंद्र की ओर से हर संभव सहयोग मिलेगा

By

Published : Dec 11, 2022, 7:56 PM IST

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर सुखविंदर सिंह सुक्खू को पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट करके बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा, 'हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जी को बधाई. मैं हिमाचल प्रदेश के विकास को आगे बढ़ाने के लिए केंद्र की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन देता हूं. (pm modi congratulated sukhvinder singh sukhu)

pm modi congratulated sukhvinder singh sukhu
PM मोदी ने हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू को दी बधाई

शिमला: पीएम मोदी ने हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू को राज्य के विकास के लिए केंद्र सरकार की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया. पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा, 'हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जी को बधाई. मैं हिमाचल प्रदेश के विकास को आगे बढ़ाने के लिए केंद्र की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन देता हूं.

इससे पहले आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को शिमला में एक समारोह में इस पहाड़ी राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. शपथग्रहण समारोह रविवार को दोपहर 1.30 बजे शिमला के रिज मैदान में हुआ. गांधी परिवार के वफादार, सुक्खू (58) चार बार के विधायक और राज्य में कांग्रेस के पूर्व प्रमुख रहे हैं. भाजपा के प्रेम कुमार धूमल के बाद वे हमीरपुर जिले से दूसरे मुख्यमंत्री होंगे. (pm modi congratulated sukhvinder singh sukhu)

कांग्रेस ने जीती हैं 40 सीटें: हाल ही में संपन्न हुए हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 68 में से 40 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया है. बीजेपी को 25 सीटों पर जीत मिली जबकि 3 सीटें निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं. रविवार को हिमाचल के राज्यपाल आरवी अर्लेकर ने सुखविंदर सिंह सुक्खू को सीएम पद की और मुकेश अग्निहोत्री को डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलाई.

ये भी पढ़ें-सुखविंदर सुक्खू बने हिमाचल के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण में शामिल हुए राहुल-प्रियंका

ये भी पढ़ें-सुखविंदर सिंह सुक्खू बने हिमाचल के CM, देखिए शपथ ग्रहण समारोह की तस्वीरें

ABOUT THE AUTHOR

...view details