दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 11, 2023, 7:09 PM IST

ETV Bharat / bharat

Mysore-Bengaluru Expressway : केंद्र सरकार बेहतर बुनियादी ढांचा प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बेंगलुरु-मैसुरू एक्सप्रेस-वे पर कर्नाटक के सीएम बोम्मई के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार हमेशा बेहतर बुनियाद ढांचा प्रदान करने के लिए मेहनत करती रहेगी.

Mysore-Bengaluru Expressway
बेंगलुरू-मैसुरू एक्सप्रेस एक्सप्रेस-वे

बेंगलुरु : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार हमेशा बेहतर बुनियादी ढांचा प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत करेगी. बेंगलुरू-मैसुरू एक्सप्रेस एक्सप्रेस-वे पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार बेहतर बुनियादी ढांचा प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और उनकी सरकार हमेशा ऐसे ही मेहनत करती रहेगी. बेंगलुरू और मैसुरू के बीच 10-लेन एक्सप्रेस-वे के फ्लाईओवर के नीचे वंदे भारत एक्सप्रेस के गुजरने का एक वीडियो एक ड्रोन के जरिये बनाया गया.

मुख्यमंत्री बोम्मई ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए कहा, 'क्या दृश्य है.' बोम्मई ने ट्वीट किया, 'क्या दृश्य है! वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ-साथ 10-लेन बेंगलुरु-मैसुरू एक्सप्रेस-वे, कर्नाटक में विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे और अभूतपूर्व विकास की कहानी दर्शाता एक दृश्य. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी 'डबल इंजन' सरकार प्रदेश में कमाल कर रही है.' बोम्मई के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा, 'हमारे लोग बेहतर बुनियादी ढांचे के हकदार हैं, जिसे प्रदान करने के लिए हमारी सरकार हमेशा कड़ी मेहनत करेगी.'

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने हाल ही में ट्वीट किया था, 'यह डबल इंजन बीजेपी सरकार की उपलब्धि है'. उन्होंने एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया कि 10-लेन बेंगलुरु-मैसूरु एक्सप्रेसवे और वंदे भारत एक्सप्रेस एक फ्रेम में! केंद्र और कर्नाटक में डबल इंजन वाली भाजपा सरकारों ने अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे को इतने बड़े पैमाने और गति से वितरित किया है जो अभूतपूर्व है. उन्होंने उस वीडियो को पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अश्विनी वैष्णव को टैग किया. बता दें कि जनवरी माह में 6,085 करोड़ रुपये की जीएसटी वसूली कर प्रदेश ने रिकार्ड बनाया है. वहीं कर्नाटक जीएसटी कर संग्रह में 30% की उच्चतम वृद्धि दर वाला राज्य बना हुआ है. यहउपलब्धि कर संग्रह में सुधार, निगरानी में वृद्धि, अर्थव्यवस्था में सुधार और करदाताओं के बढ़ते अनुपालन के कारण संभव हो पाई है.

ये भी पढ़ें - Delhi Mumbai Expressway : दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के पहले खंड का रविवार को उद्घाटन करेंगे मोदी

ABOUT THE AUTHOR

...view details