दिल्ली

delhi

विदेशी दौरे से लौटते ही PM मोदी ने की कैबिनेट बैठक, मणिपुर की स्थिति पर चर्चा की

By

Published : Jun 26, 2023, 2:06 PM IST

अमेरिका, मिस्र की राजकीय यात्रा से लौटने के बाद पीएम मोदी ने कैबिनेट मंत्रियों के साथ अहम बैठक की है. इस दौरान पीएम मोदी ने मणिपुर हिंसा की जानकारी ली.

PM Modi
पीएम मोदी

नई दिल्ली:अमेरिका और मिस्र की अपनी राजकीय यात्रा समाप्त करने के बाद रविवार रात दिल्ली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट बैठक की. बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, निर्मला सीतारमण, हरदीप सिंह पुरी समेत वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. इससे पहले आज अमित शाह ने पीएम मोदी से मुलाकात की और उन्हें मणिपुर के घटनाक्रम की जानकारी दी. रविवार को मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने शाह को राज्य में स्थिति के बारे में जानकारी दी और कहा कि राज्य और केंद्र सरकारें काफी हद तक हिंसा को नियंत्रित करने में सक्षम हैं.

आपको बता दें कि मणिपुर के मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए अमित शाह ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक की थी. हिंसाग्रस्त राज्य की स्थिति का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई थी. बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा और सीपीआई (एम) सांसद जॉन ब्रिटास सहित अन्य नेता उपस्थित थे.

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राज्य अमेरिका और मिस्र की छह दिनों की अपनी पहली राजकीय यात्रा पूरी करने के बाद सोमवार तड़के दिल्ली पहुंचे. पालम हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का स्वागत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी और हंस राज हंस और गौतम गंभीर सहित पार्टी के विभिन्न सांसदों ने किया. इससे पहले दिन में पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर मिस्र की अपनी पहली यात्रा की झलकियाँ साझा कीं.

ये भी पढ़ें-

वीडियो में अफ्रीकी देश में उनके आगमन अपने मिस्र के समकक्ष मुस्तफा मदबौली, मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सिसी से मुलाकात और भारतीय प्रवासी के सदस्यों के साथ बातचीत को दिखाया गया है. वीडियो को ट्विटर पर साझा करते हुए पीएम मोदी ने क्लिप को एक संदेश के साथ टैग किया, जिसमें कहा गया था, 'मिस्र की मेरी यात्रा एक ऐतिहासिक थी. यह भारत-मिस्र संबंधों में नई ताकत जोड़ेगी और हमारे देशों के लोगों को लाभ पहुंचाएगी.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं राष्ट्रपति अल सिसी सरकार और मिस्र के लोगों को उनके स्नेह के लिए धन्यवाद देता हूं. आपको बता दें कि पीएम मोदी 21-24 जून तक अमेरिका की राजकीय यात्रा पर और 24-25 जून तक मिस्र की राजकीय यात्रा पर थे.
(एजेंसी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details