दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 23, 2022, 12:15 PM IST

ETV Bharat / bharat

MP: विजयवर्गीय का बढ़ रहा कद! भतीजे की शादी में पहुंचे PM मोदी, सियासी गलियारों में ये चर्चा

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के भतीजे विवेक विजयवर्गीय की शादी में गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे, जहां उन्होंने वर-वधू को आशीर्वाद दिया. फिलहाल अब विजयवर्जीय के पारिवारिक कार्यक्रम में पीएम के पहुंचने की चर्चा सियासी गलियारों में जोरों पर है.

Etv Bharat
Etv Bharat

इंदौर।केंद्र में प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार के 8 साल में गुरूवार रात पहली बार ऐसा हुआ जो पहले कभी नहीं हुआ था. दरअसल गुरूवार रात पीएम मोदी भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (BJP General Secretary Kailash Vijayvargiya) के भतीजे विवेक विजयवर्गीय की शादी में शामिल होने पहुंचे. बता दें कि यह पहला मौका है जब पीएम मोदी, विजयवर्गीय के निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. फिलहाल अब इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

पीएम सहित कार्यक्रम में शामिल हुईं कई हस्तियां:विजयवर्गीय कई वर्षों से भाजपा से जुड़े हुए हैं और वे पार्टी को लेकर हमेशा गंभीर और एक्टिव रहते हैं, यही कारण है कि कहीं ना कहीं वे पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के भी पसंसीदा लोगों में से एक हैं. फिलहाल अब विजयवर्गीय के भतीजे की शादी में पीएम ने इंदौर पहुंचकर सियासी गलियारों में एक और चर्चा का विषय छेड़ दिया है. दरअसल मोदी विजयवर्गीय के भतीजे विवेक विजयवर्गीय की शादी में शामिल हुए, जहां उन्होंने नए जोड़े को आशीर्वाद दिया. इस दौरान कई केंद्रीय मंत्री, सांसद और देश के जाने-माने उद्योगपतियों ने भी कार्यक्रम में शिरकत की.

क्या विजयवर्गीय का बढ़ रहा है कद:शादी समारोह में मोदी के शामिल होने के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और विजयवर्गीय की निकटता भी सामने आई है, इसे अब सियासी गलियारों में विजयवर्गीय के राजनीतिक कद बढ़ने से भी जोड़कर भी देखा जा रहा है. कहा जा रहा है कि, पश्चिम बंगाल में भले ही भाजपा सरकार ना बन पाई हो, लेकिन बतौर प्रभारी विजयवर्गीय ने वहां संगठन को मजबूत किया है, इससे उनका राजनीतिक कद बढ़ रहा है. हालांकि संगठन ने फिर से उन्हें महासचिव का पद दिया है, लेकिन 2023 में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है एसे में लगता है कि विजयवर्गीय को कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है. (kailash vijayvargiya nephew wedding)

मोदी के सारथी! बंगाल में बीजेपी का दम दिखाने वाले कैलाश विजयवर्गीय का राजनीतिक सफर

ऐसा रहा शादी का माहौल:कैलाश विजयवर्गीय के छोटे भाई विजय विजयवर्गीय के बेटे विवेक की शादी दिसंबर के पहले सप्ताह में थी, लेकिन विजयवर्गीय ने गुरूवार को दिल्ली में रिसेप्शन रखा, इसमें प्रधानमंत्री समेत कई हस्तियां शामिल हुईं. इस दौरान प्रधानमंत्री ने भी विजयवर्गीय परिवार के साथ तस्वीरें खिंचवाई,स्टेज पर पहुंचते ही नए जोड़े ने पांव छूकर पीएम का आशीर्वाद लिया. प्रधानमंत्री ने भी नव वर-वधू को आशीर्वाद देते हुए अपने हाथ जोड़ लिए. शादी का माहौल लाइट और म्यूजिक से भरा था, पीएम भी कुर्ता-प्यजामा के साथ कंधे पर मफ्लर टांगकर कुछ अलग अंदाज में नजर आ रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details