दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पीएम मोदी बोले- कोरोना संकट की इस घड़ी में सेना ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के जैसलमेर बार्डर पर जवानों के साथ दीपावली मनाने पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजस्थान के जैसलमेर में सेना के जवानों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सेना के हमारे जवान दुश्मन को उसी की भाषा में मुंहतोड़ जवाब देते हैं. सीमा पर जवान राष्ट्र की सुरक्षा के लिए तैनात हैं. हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए रणनीतिक साझेदारी में लगे हुए हैं. भारतीय सशस्त्र बलों ने दिखाया है कि वे कहीं भी, कभी भी आतंकवादी ठिकानों पर हमला कर सकते हैं.

By

Published : Nov 14, 2020, 1:51 PM IST

Updated : Nov 14, 2020, 2:32 PM IST

पीएम मोदी
पीएम मोदी

जैसलमेर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के जैसलमेर बार्डर पर जवानों के साथ दीपावली मनाने पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजस्थान के जैसलमेर में सेना के जवानों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में वैक्सीन बनाने का प्रयास कर रहे वैज्ञानिकों के साथ ही मिसाइलें बनाने वाले वैज्ञानिकों ने देश का ध्यान खींचा है. इस दौरान निरंतर मिसाइलों के टेस्टिंग की खबरें आती रहीं. आप कल्पना कर सकते हैं कि बीते कुछ महीनों में ही देश की सामरिक ताकत कितनी ज्यादा बढ़ गई है.

पीएम मोदी का संबोधन

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दीपावली के दिन दरवाजे या गेट के सामने शुभ-लाभ या रिद्धि-सिद्धि आदि रंगोली की परंपरा है. इसके पीछे यही सोच होती है कि दीपावली पर स्मृद्धि आए. वैसे ही राष्ट्र की सीमाएं एक प्रकार से देश का द्वार होती हैं. ऐसे में राष्ट्र की स्मृद्धि, शुभ-लाभ और रिद्धि-सिद्धि आपसे (सेना) है.

पीएम मोदी का संबोधन

पीएम मोदी ने कहा कि आज जिस प्रकार दूसरे क्षेत्रों में महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है उसी तरह हमारे सुरक्षा तंत्र में भी वुमेन पावर की भूमिका को और व्यापक किया जा रहा है. कोरोना संकट की इस घड़ी में सेना ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

पीएम मोदी का संबोधन

पीएम मोदी ने कहा कि सेना के हमारे जवान दुश्मन को उसी की भाषा में मुंहतोड़ जवाब देते हैं. सीमा पर जवान राष्ट्र की सुरक्षा के लिए तैनात हैं. हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए रणनीतिक साझेदारी में लगे हुए हैं. भारतीय सशस्त्र बलों ने दिखाया है कि वे कहीं भी, कभी भी आतंकवादी ठिकानों पर हमला कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी बोले- आतंक के आकाओं को घर में घुसकर मारता है भारत

Last Updated : Nov 14, 2020, 2:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details