दिल्ली

delhi

लगातार दसवें दिन बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, डालें एक नजर

By

Published : Feb 18, 2021, 8:55 AM IST

देश के कई शहरों में प्रीमियम पेट्रोल पहले से ही 100 रुपये पार है. भोपाल में एक्सपी पेट्रोल 100.79 रुपये पर बिक रहा है. पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से महंगाई भी बढ़ सकती है. पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने से आम आदमी से लेकर ट्रांसपोर्टर्स तक सभी बेहाल हैं.

petrol and diesel prices
लगातार बढ़ रहे हैं पेट्रोल और डीजल के दाम

नई दिल्ली: भारत में पेट्रोल के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं. आज 10वें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक 18 दिनों में 12 बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं.

आज गुरुवार को पेट्रोल का दाम 34 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं. वहीं, डीजल के दामों में 32 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत 80.27 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है और पेट्रोल का दाम अब 89.88 रुपये प्रति लीटर पर हैं. इस महीने 9 फरवरी से लगातार पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ रही है. इससे पहले इस महीने चार और पांच फरवरी को दाम बढ़े थे.

पढ़ें:असम में महाबाहु-ब्रह्मपुत्र का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) ने बुधवार को नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में पेट्रोल, डीजल और एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान, आईवाईसी कार्यकर्ताओं ने क्रिकेट गियर पहने हुए साइकिलों की सवारी की. इसके जरिए किसान प्रतिकात्मक रूप से यह दिखाना चाहते थे कि ईंधन की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गई है.

बता दें, देश के कई शहरों में प्रीमियम पेट्रोल पहले से ही 100 रुपये पार है. भोपाल में एक्सपी पेट्रोल 100.79 रुपये पर बिक रहा है. पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से महंगाई भी बढ़ सकती है. पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने से आम आदमी से लेकर ट्रांसपोर्टर्स तक सभी बेहाल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details