दिल्ली

delhi

Jairam Ramesh hits out at PM : जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, सेंट्रल विस्टा को बताया पैसे की बरबादी

By

Published : Mar 31, 2023, 1:31 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को नए संसद भवन का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस घटना की तस्वीरें कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्विटर पर शेयर की हैं. इसके साथ ही उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को तानाशाह बताया है.

Jairam Ramesh hits out at PM
प्रधानमंत्री मोदी नए संसद भवन का औचक निरीक्षण करने पहुंचे.

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता और पार्टी के मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने गुरुवार को एक बार फिर पीएम मोदी और सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर निशाना साधा. उन्होंने पीएम मोदी के सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के औचक निरीक्षण की खबर पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह पैसे की बर्बादी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बन रही संसद भवन की नई इमारत प्रधानमंत्री के निजी गर्व का प्रोजेक्ट है. कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री की तुलना उन तानाशाह नेताओं से की जो अपने पीछे भव्य इमारतों की विरासत छोड़ कर जाना चाहते हैं.

पढ़ें : नए प्रधानमंत्री आवास के निर्माण में बाधक 173 पेड़ों के प्रत्यारोपण को दिल्ली सरकार ने दी मंजूरी

कांग्रेस के महासचिव और मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने ट्विट किया कि ‘निजी गर्व का यह पहला प्रोजेक्ट है. हर तानाशाह अपने पीछे ऑर्किटेक्चर की विरासत छोड़कर जाना चाहता है. पैसे की भारी बर्बादी.’ इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी नए संसद भवन का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. उन्होंने वहां एक घंटे से अधिक समय बिताया. पीएम मोदी ने सेंट्रल विस्टा में हो रहे कामों की प्रगति का जायजा लिया. प्रधान मंत्री मोदी ने संसद के दोनों सदनों के लिए सुविधाओं के इंतजाम का भी अवलोकन किया. अपने औचक नरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्माण श्रमिकों के साथ भी बातचीत भी की.

पढ़ें : प्रधानमंत्री एनक्लेव का रास्ता साफ, दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने की ये मदद

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी शुरू से ही सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के विरोध में रही है. इसके नेता समय-समय पर इस प्रोजेक्ट अनावश्यक बताते रहे हैं. इस प्रोजेक्ट को सबसे ज्यादा आलोचना का सामना तब करना पड़ा जब कोरोना काल में इसकी शुरुआत की गई थी. इसके बाद भी पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला भी इस प्रोजेक्ट की आलोचना करते रहे हैं. उनका तर्क रहा है कि देश में और भी जरूरी क्षेत्र हैं जहां और ज्यादा सरकारी पैसे के निवेश की जरुरत है. ताकि निचले तबके के लोगों का जीवन स्तर सुधर सके.

पढ़ें : सेंट्रल विस्टा पुन:विकास योजना के तहत परियोजनाओं की निगरानी के लिए ली जाएगी इनकी मदद

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details