दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 31, 2021, 9:40 AM IST

Updated : Dec 31, 2021, 12:41 PM IST

ETV Bharat / bharat

सपा MLC व इत्र व्यापारी पुष्पराज जैन के घर छापा

कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बाद डीजीजीआई टीम ने एक और इत्र व्यापारी पुष्पराज जैन के आवास और कारखानों में आईटी की टीमों ने छापा मारा है.

raid
छापेमारी

कन्नौज :इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बाद डीजीजीआई टीम ने इत्र व्यापारी सपा एमएसली पुष्पराज जैन के यहां पर छापेमारी की है. पुष्पराज जैन सपा MLC भी हैं और इन्होंने समाजवादी इत्र (Samajwadi Perfume) बनाया था. 9 नवंबर को अखिलेश यादव ने समाजवादी परफ्यूम लॉन्च किया था.

समाजवादी पार्टी का ट्वीट

कर चोरी की जानकारी पर परफ्यूम व्यवसायी पुष्पराज जैन 'पम्पी' और एक अन्य परफ्यूम कंपनी पर छापेमारी की गई. जीएसटी विजिलेंस की टीम कानपुर, कन्नौज, बॉम्बे, सूरत, डिंडीगुल (TN) सहित 8 परिसरों में तलाशी ले रही है.

छापे के विरोध में समाजवादी पार्टी अब खुलकर सामने आ गई है. यूपी में चल रही टैक्स छापेमारी को लेकर समाजवादी पार्टी ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नौज में प्रेसवार्ता की घोषणा करते ही भाजपा सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहां छापामार कार्यवाही करनी शुरू कर दी. भाजपा का डर और बौखलाहट साफ है, जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है! जब ये बात साबित हो गयी कि पीयूष जैन भाजपाई है और पम्पी जैन सपाई है और भाजपाई पीयूष जैन के घर करोड़ों रुपया कैश मिला है लेकिन सपा MLC पम्पी जैन पाक साफ हैं तो भाजपा ने आज पम्पी जैन के यहां भी छापेमारी करके अपनी बौखलाहट और खिसियाहट को दर्शाया है, जनता जवाब देगी और करारा जवाब देगी.

बता दें कि इससे पहले टैक्स चोरी के शक में शहर के छिपट्टी मोहल्ला निवासी इत्र व कंपाउंड कारोबारी पीयूष जैन के यहां डीजीआई टीम ने 22 दिसंबर को कानपुर वाले आवास पर टीम ने छापेमारी की थी. इस दौरान टीम को आवास से 177.45 करोड़ रुपये मिले थे. जिसके बाद टीम ने 24 दिसंबर को कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला स्थित पैतृक आवास पर छापा मारा था. पैतृक आवास पर टीम ने लगातार 5 दिन जांच पड़ताल व छापेमारी की. 5 दिन चली छापेमारी आखिरकार खत्म हो गई. टीम को पैतृक आवास की दीवारों, तहखानों से 19 करोड़ की नगदी, 23 किलो सोना व 600 किलो चंदन ऑयल मिला.

डीजीजीआई डॉयरेक्टर एडिशनल जाकिर हुसैन ने बताया कि पांचवें दिन पंचनामा बनाया. आवास से जो भी रिकवरी हुई थी. उसको हैंडओवर कर दिया है. जबकि गोल्ड डीआरआई को जांच के लिए सौंप दिया है. कानपुर में गोल्ड मिला था वो अलग है. कन्नौज आवास से 23 किलो सोना मिला है. फिलहाल आगे की जांच चल रही है. उन्होंने बताया कि अब तक की सबसे बड़ी कैश रिकवरी है.

पढ़ें :-पीयूष जैन के घर पांचवें दिन भी छापेमारी जारी, तिजोरी और तहखाने से मिले 2.40 करोड़

Last Updated : Dec 31, 2021, 12:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details