दिल्ली

delhi

शमशान घाट में लोगों ने किया नए साल 2023 का स्वागत, भूत बनकर किया डांस

By

Published : Dec 31, 2022, 9:59 AM IST

अंधविश्वास को तोड़ने के लिए 25 साल पहले बनये गये इडियट क्लब ने लोगों को जागरुक करने के लिए शमशान घाट पर पार्टी की.पार्टी के दौरान क्लब के सदस्यों के मास्क पर ड्रग्स, आतंकवाद, रिश्वतखोरी, भ्रष्ट नेता आदि लिखा हुआ था.

people celebrated the new year in Samshan Ghat In the village of Raia in Amritsar
शमशान घाट पर लोगों ने किया नये साल स्वागत

अमृतसर : राया गांव में संस्कार घाट पर नए साल का जश्न कुछ अलग ही अंदाज में चल रहा है. यहां इडियट क्लब के सदस्यों ने शमशान घाट में नया साल मना रहे हैं. यह क्लब अनूठी गतिविधियों के संचालन के लिए जाना जाता है. इस बार क्लब के सदस्यों ने शमशान घाट में पार्टी का आयोजन कर नये साल का स्वागत किया. पार्टी के दौरान क्लब के सदस्यों के मास्क पर ड्रग्स, आतंकवाद, रिश्वतखोरी, भ्रष्ट नेता आदि लिखा हुआ था.

उन्होंने गानों पर डांस करते हुए केक भी काटा. सुरिंदर फरिश्ता उर्फ ​​घुले शाह ने बताया कि वह इडियट क्लब के संरक्षक हैं. 25 साल पहले इस क्लब की शुरुआत सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए की गई थी. इसी तरह 25 वें नववर्ष के मौके पर श्मशान घाट में इस क्लब की शुरुआत की गई. उन्होंने कहा कि आज के समाज में नशा, भ्रष्टाचार, घूसखोरी, आतंकवाद, अंधविश्वास और कई अन्य लक्षण फैले हुए हैं.

उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम लोगों को अंधविश्वास से मुक्त करने और स्वच्छ समाज बनाने के लिए किया गया है. उन्होंने कहा कि हम प्रार्थना करते हैं कि वर्ष 2022 के अंत तक समाज से नशा, आतंकवाद, रिश्वतखोरी, भ्रष्टाचार और भ्रष्ट नेताओं का अंत हो जाएगा. 2023 की नई सुबह दुनिया में रहने वाले सभी लोगों के लिए एक सुप्रभात हो.

नव वर्ष समारोह शमशान घाट में मनाने के पीछे का कारण बताते हुए स्थानीय निवासी शिवराज सिंह ने कहा कि इसमें कोई बुराई नहीं है क्योंकि आज से 25 वर्ष पूर्व इसी श्मशान घाट से राजिंदर रिखी ने इडियट क्लब की शुरुआत की थी. उन्होंने कहा कि क्लब के सदस्य हमेशा सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ अनोखे ढंग से कार्यक्रम करते हैं. जिससे समाज में एक अच्छा संदेश देने का प्रयास किया गया है. इसके अलावा, क्लब पर्यावरण की रक्षा के लिए पौधे लगाने जैसी गतिविधियों को अंजाम देता रहा है.

पढ़ें: गुजरात के नवसारी में भीषण सड़क हादसा, 9 लोगों की मौत

पढ़ें: नाइंसाफी रोक दें तो हम कर्नाटक के सीमावर्ती क्षेत्रों को केंद्रशासित प्रदेश बनाने की मांग नहीं करेंगे : राउत

ABOUT THE AUTHOR

...view details