दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मोबाइल चोरी के शक में बच्चे को खंभे से बांधकर पीटा, पानी मांगा तो मुंह में मिर्च पाउडर डाला

यूपी के आजमगढ़ में मानवता का शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां मोबाइल चोरी के शक में 10 वर्षीय बच्चे को लोगों ने पेड़ में बांधकर पीटा.

Etv Bharat
बच्चे के पिटाई का वीडियो वायरल.

By

Published : Oct 22, 2022, 11:02 PM IST

आजमगढ़: बरदह थाना क्ष्रेत्र के हदिसा गांव में एक 10 साल के बच्चे को मोबाइल चोरी की आशंका में बिजली के खम्भे से बांधकर लोगों ने पिटाई कर दी. इस दौरान किसी शख्स ने पिटाई का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इस बाबत बच्चे के पिता ने थाने में तहरीर दिया है. जिस पर पुलिस ने बच्चे को मेडिकल के लिए सीएचसी भेजा है. वहीं, इस घटना से नाराज परिजनों ने पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की है.

बच्चे के पिटाई का वीडियो वायरल.

हदिसा गांव निवासी एक शख्स ने एसपी को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि गांव के रामआसरे, संजय राम और सुरेंद्र राम उनके 10 वर्षीय पुत्र को चार दिन पूर्व घर पर खोजते हुए आए. बच्चा उस समय सीवान में खेलने गया था. उक्त लोग सीवान में पहुंच कर उसके बच्चे को पकड़कर ले गए और बिजली के खंभे से उसके हाथ-पैर बांध दिए. इसके बाद उसकी पिटाई भी की गई. इतना ही नहीं, जब उसने पानी मांगा तो उन लोगों ने बच्चे के मुंह में मिर्चा का पाउडर डाल दिया. किसी ने भी उसके बच्चे को छुड़ाने का प्रयास नहीं किया. तीन घंटे तक मोबाइल चोरी की आशंका में उसके बच्चे को प्रताड़ित करने के बाद छोड़ा गया.

उसने थाने में इसकी शिकायत भी की, लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. वहीं, शनिवार को पीड़ित पिता ने एसपी को पत्रक दिया, जिसके बाद एसपी के निर्देश पर बरदह थाना पुलिस ने बच्चे का मेडिकल कराने के साथ ही मुकदमा दर्ज किया. पिता के अनुसार उसके बच्चे के कान का पर्दा फट गया है, जिससे ब्लड भी आ रहा है.

इस मामले में एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि मोबाइल चोरी के आरोप में बच्चे को बिजली के खंभे में बांधकर पिटाई की गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने आरोपी सुरेंद्र राम के खिलाफ 307, 342, 323, 504, 506, 120 बी, और 75 किशोर न्याय अधिनियम 2015 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने कहा कि अन्य आरोपियों के खिलाफ भी 120 बी के तहत कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:आजमगढ़ में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की खुली पोल, आयुष्मान कार्ड होने के बाद भी भटक रहे मरीज

ABOUT THE AUTHOR

...view details