दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 24, 2020, 9:27 PM IST

ETV Bharat / bharat

सबसे बड़ा कोविड सेंटर बना बंदरों का अड्डा, प्रशासन पर उठे सवाल

एशिया के सबसे बड़े कोविड केयर सेंटर के अंदर गंदगी का अंबार लगा हुआ है. साथ ही यहां बंदर मरीजों के लिए बहुत बड़ी परेशानी खड़ी करते नजर आ रहे हैं.

monkey
monkey

नई दिल्ली :मरीजों के बगल में गंदगी का ढेर और ढेर के ऊपर उछलते बंदर, यही हाल एशिया के सबसे बड़े कोविड केयर सेंटर का है.

दिल्ली के छतरपुर स्थित राधा स्वामी सत्संग ब्यास में बने सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर और अस्पताल के अंदर गंदगी का अंबार लगा हुआ है. ईटीवी भारत के हाथ लगे इस वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि बेड के बगल में कूड़ेदान रखा है, जिसमें से बंदर खाना निकालकर खा रहा है.

कोविड सेंटर में बंदरों का अड्डा

इसकी व्यवस्था आईटीबीपी के हवाले है, जो इसका संचालन कर रही है, लेकिन ऐसी गंभीर स्थिति कहीं न कहीं एशिया के सबसे बड़े 10 हजार बेड के अस्पताल की व्यवस्थाओं पर बहुत बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा करती नजर आ रही है.

श्रेय लेने की मची थी होड़

बता दें, जब यह कोविड केयर सेंटर बन कर तैयार हो रहा था, उस समय यहां देश के गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. कृष्ण रेड्डी, दिल्ली के राज्यपाल अनिल बैजल से लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तक इसकी तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे.

पढ़ें :-कोविड केयर सेंटर में आईटीबीपी के जवानों ने किया योगा

कई बार यह एशिया का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल राजनीतिक भेंट भी चढ़ता दिखाई दिया. इसके बनने के श्रेय की होड़ राज्य और केंद्र सरकार के बीच देखने को मिली, लेकिन दोनों की होड़ के बीच यह अस्पताल अब सुचारू रूप से तैयार होकर मरीजों के इलाज के लिए काफी कारगर साबित हो रहा है, लेकिन गंदगी और उसके बीच कूदते बंदर इस कोविड सेंटर की व्यवस्था पर भी प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details