दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 10, 2021, 1:22 PM IST

ETV Bharat / bharat

पतंजलि सरसों तेल बनाने वाली मिल के सैंपल फेल

योग गुरु रामदेव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. अलवर (राजस्थान) के खैरथल स्थित पतंजिल ब्रांड (Patanjali Brand) का सरसों तेल पैक करने वाले मिल को प्रशासन ने सील कर दिया था. अब इस मिल के पांच सरसों तेल के सैंपल जांच में फेल पाए गए हैं.

पतंजलि सरसों तेल
पतंजलि सरसों तेल

अलवर :आईएमए पर बयानबाजी के बाद विवादों में घिर चुके बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की एक बार फिर परेशानी बढ़ सकती है. बाबा रामदेव के पतंजलि ब्रांड का सरसों तेल (Patanjali Brand Mustard Oil) सप्लाई करने वाली राजस्थान के अलवर स्थित सिंघानिया तेल मिल के सैंपल फेल हो चुके हैं. ऐसे में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

अलवर के खैरथल की सिंघानिया ऑयल मिल (Alwar Patanjali mustard Oil Factory) के सरसों तेल के पांच सैंपल फेल हुए हैं. ये सैंपल सब स्टैंटर्ड और मिल ब्रांड के हैं. 27 मई को जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तेल मिल में पहुंचकर सैंपल लिए थे.

पतंजलि सरसों तेल बनाने वाली मिल के सैंपल फेल

सीएमएचओ डॉ. ओपी मीणा ने बताया कि खैरथल की इंडस्ट्रियल एरिया स्थित तेल मिल के लिए मस्टर्ड ऑयल पॉउच पतंजलि ब्रांड, मस्टर्ड ऑयल बोतल पतंजलि ब्रांड, मस्टर्ड आयल श्री श्री तत्त्व ब्रांड, सरसों तेल के सैंपल मानक खाद्य पदार्थ और मास्टर ऑयल पार्लियामेंट ब्रांड का सैंपल अवमानक और मिथ्या छाप खाद्य पदार्थ पाया गया है.

यह भी पढ़ें-रामदेव के Patanjali ब्रांड के नाम से सरसों के तेल की पैकिंग करने वाली फैक्ट्री सीज, मिलावट की शिकायत

27 मई की रात सिंघानिया ऑयल मिल में कार्रवाई की गई और पतंजलि मार्क का सरसों तेल पैकिंग करने वाली प्लांट को सील कर दिया गया था. यह ऑयल मिल पतंजलि के लिए 2009 से सरसों का तेल पैक कर रही है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि सैंपल फेल होने के बाद अब आगे की कार्रवाई की जाएगी. इस मामले को न्यायालय में रखा जाएगा. साथ ही न्यायालय की तरफ से फैसला सुनाया जाएगा. विभाग की तरफ से भी तेल की सप्लाई रोकने सहित अन्य जरूरी कदम उठाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details