दिल्ली

delhi

बागेश्वर उपचुनाव 2023: बीजेपी ने पार्वती दास तो कांग्रेस ने बसंत कुमार को बनाया प्रत्याशी

By

Published : Aug 14, 2023, 2:41 PM IST

Updated : Aug 14, 2023, 5:51 PM IST

Bageshwar assembly seat by election बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव की तस्वीर साफ हो गई है. बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया तो कांग्रेस ने भी उपचुनाव का रण लड़ने वाले अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. इस खबर में पढ़िए बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी जो बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगे उनके नाम.

Bageshwar assembly seat by election
बागेश्वर उपचुनाव

बागेश्वर उपचुनाव में तय हुए प्रत्याशी.

बागेश्वर (उत्तराखंड): बागेश्वर विधानसभा सीट उपचुनाव की रोमांचक लड़ाई शुरू हो गई है. राज्य की दोनों राष्ट्रीय पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. बीजेपी ने 2022 में चुनाव जीते अपने प्रत्याशी स्वर्गीय चंदन रामदास की पत्नी को टिकट दिया है. उधर कांग्रेस ने भी मजबूत दावेदार को मैदान में उतारा है.

बीजेपी ने चंदन रामदास की पत्नी पर जताया भरोसा:2022 के उत्तराखंड विधानसभा सीट उपचुनाव में बीजेपी के चंदन रामदास ने जीत हासिल की थी. चंदन रामदास को बीजेपी ने कैबिनेट मंत्री के पद से नवाजा था. लेकिन दुर्भाग्यवश चंदन रामदास का निधन हो गया. इस कारण बागेश्वर विधानसभा सीट खाली हो गई. अब बीजेपी ने चंदन रामदास की पत्नी पार्वती दास पर दांव खेला है. पार्टी को उम्मीद है कि बागेश्वर विधानसभा सीट के मतदाता सिंपैथी वोटों के जरिए पार्वती दास को जिताकर विधानसभा भेजेंगे.

बीजेपी ने घोषित की प्रत्याशी

कांग्रेस ने इन्हें बनाया उम्मीदवार:उधर कांग्रेस ने भी आज ही बागेश्वर विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने बागेश्वर उपचुनाव लिए बसंत कुमार को अनपा प्रत्याशी घोषित किया है. कांग्रेस पार्टी के द्वारा कई दिनों की उठापटक के बाद आज बागेश्वर में प्रेस वार्ता की गई. इस प्रेस वार्ता में बागेश्वर विधानसभा सीट के उपचुनाव हेतु आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक प्रत्याशी बागेश्वर को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित कर दिया है.
ये भी पढ़ें: बागेश्वर उपचुनाव रण: AAP पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष बसंत कुमार और भैरवनाथ टम्टा ने कांग्रेस की ली सदस्यता

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के पूर्व विधानसभा विधायक प्रत्याशी रंजीत दास भाजपा में शामिल हो गए थे. इसके बाद से कांग्रेस में 2 दिनों तक मंथन का दौर चला. रविवार को आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष बसंत कुमार को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई. आज उन्हें बागेश्वर विधानसभा सीट का विधायक प्रत्याशी घोषित कर दिया है. कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होने पर बसंत कुमार ने खुशी जताई है. उधर पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद करन माहरा ने बताया कि वह विधानसभा सीट के चुनाव को भारी मतों से जीतेंगे. उन्होंने कहा कि बसंत कुमार के आने से पार्टी मजबूत हुई है. कार्यकर्ताओं में जोश भी बढ़ा है. आने वाले विधानसभा सीट उपचुनाव को भारी मतों से जीतकर वह एक नजीर पेश करेंगे.
ये भी पढ़ें: बागेश्वर उपचुनाव: 5 सितंबर को होगा मतदान, 8 को काउंटिंग, चुनाव आयोग ने जारी की अधिसूचना

5 सितंबर को है बागेश्वर में मतदान:बागेश्वर विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए 5 सितंबर को मतदान है. इसके पहले 10 अगस्त को निर्वाचन आयोग चुनाव ने उपचुनाव की अधिसूचना जारी की थी. 10 से 17 अगस्त तक नामांकन की तारीखें हैं. 18 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 21 अगस्त नाम वापसी की अंतिम तिथि है. 5 सितंबर को बागेश्वर विधानसभा सीट के लिए मतदान होगा. 8 सितंबर को उपचुनाव के मतों की मतगणना होगी.

Last Updated : Aug 14, 2023, 5:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details