दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

स्कूल भर्ती घोटाला: ED को मिली दो दिन की कस्टडी, पार्थ चटर्जी अस्पताल में भर्ती

कथित स्कूल शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को ईडी की दो दिन की हिरासत में भेजा गया है. हालांकि उनकी तबीयत खराब होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Jul 23, 2022, 7:08 PM IST

Updated : Jul 23, 2022, 10:42 PM IST

Partha Chatterjee
पार्थ चटर्जी

कोलकाता : कोलकाता की एक अदालत ने शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में शनिवार को पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को दो दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया. हालांकि बेचैनी की शिकायत के बाद शाम के समय अस्पताल में भर्ती कराया गया. एजेंसी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. चटर्जी को कई स्वास्थ्य समस्याएं हैं. शहर की एक अदालत द्वारा दो दिन की ईडी हिरासत में भेजे जाने के कुछ घंटे बाद उन्हें सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के आईसीसीयू में भर्ती कराया गया.

अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के महासचिव की ईसीजी सहित कई जांच की गईं. उन्होंने कहा, 'इस समय उनकी हालत स्थिर है. विभिन्न परीक्षण किए गए हैं और डॉक्टरों की एक टीम उनकी स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है.' इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें बैंकशाल अदालत में एक न्यायाधीश के सामने पेश किया था. न्यायाधीश ने चटर्जी को दो दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया. धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) अदालत ने मामले की सुनवाई नहीं की, क्योंकि आज शनिवार का दिन है. चटर्जी को उनके आवास पर करीब 26 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया.

कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के तहत केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) सरकार द्वारा प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह-सी और डी कर्मचारियों के साथ-साथ शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है. ईडी घोटाले में राशि कहां से आई और कहां गई इसकी पड़ताल कर रही है. ईडी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में दो मंत्रियों सहित करीब 12 व्यक्तियों के घरों पर एकसाथ छापेमारी की थी और करीब 20 करोड़ रुपये नकद जब्त किए थे.

पढ़ें- प. बंगाल टीचर भर्ती घोटाला: मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें-बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला : ईडी की कई जगहों पर छापेमारी, करोड़ों की नकदी बरामद

Last Updated : Jul 23, 2022, 10:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details