दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 24, 2021, 11:01 PM IST

ETV Bharat / bharat

उत्तर और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी: आईएमडी

उत्तर और मध्य भारत के हिस्सों में अगले तीन चार दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है. इस बात की जानकारी भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दी.

कड़ाके की सर्दी
कड़ाके की सर्दी

नई दिल्ली : उत्तर और मध्य भारत के हिस्सों में लोगों को अगले तीन से चार दिनों के दौरान गंभीर शीत लहर के साथ ठंड का सामना करना पड़ेगा. इस बात की जानकारी भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को दी.

विभाग ने कहा कि जम्मू और कश्मीर से रविवार को उत्तर-पूर्व में पश्चिमी विक्षोभ की गतिविधियों के कारण 25 जनवरी की अपराह्र से उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने का अनुमान है. बाद में तीन से चार दिनों तक मध्य और पश्चिम भारत के मैदानी भागों में इसी तरह का मौसम बना रहने की संभावना है.

इसके प्रभाव से पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में घने कोहरे का मौजूदा दौर 26 जनवरी तक इन क्षेत्रों में बने रहने का अनुमान है.

विभाग ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ के दूरदराज के क्षेत्रों में 25 से 27 जनवरी के दौरान शीत लहर की स्थिति और उत्तरी राजस्थान के दूरदराज के क्षेत्रों में शीत लहर की गंभीर स्थिति बने रहने और उत्तर प्रदेश तथा पश्चिम मध्य प्रदेश में 26 से 27 जनवरी के दौरान शीत लहर चलने का अनुमान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details