दिल्ली

delhi

नवी मुंबई में इमारत की छतें ढहने से एक की मौत, सात घायल

By

Published : Jun 11, 2022, 3:53 PM IST

Updated : Jun 12, 2022, 3:15 PM IST

महाराष्ट्र के नवी मुंबई में बहुमंजिला इमारत का स्लैब गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं.

नवी मुंबई में बिल्डिंग हादसा
नवी मुंबई में बिल्डिंग हादसा

मुंबई:महाराष्ट्र के नवी मुंबई में शनिवार को एक आठ मंजिला आवासीय इमारत की छतें ढहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि सात लोग घायल हो गए. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि नेरुल के सेक्टर 17 स्थित इमारत की छठी मंजिल से भूतल तक की छतें ढह गईं. शुरुआत में छठी मंजिल के फ्लैट की छत ढही, इसके बाद इसके नीचे की सभी मंजिलों की छतें एक के बाद एक ध्वस्त होती चली गईं.

नवी मुंबई में पांच मंजिला इमारत का हिस्सा गिरा

उन्होंने कहा कि स्थानीय दमकलकर्मी और पुलिस बचाव अभियान के लिए मौके पर पहुंची. अधिकारी ने बताया कि इस हादसे के बाद मलबे से निकाले गए वेंटेकेश नाडा की अस्पताल ले जाने से पहले ही मौत हो गई, जबकि सात घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है.

नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक छठी मंजिल पर तोड़फोड़ का काम चल रहा था, जिससे छठी मंजिल की छत गिरकर पंचवीं मंजिल की छत से टकराई. इसके बाद भूतल तक की सभी मंजिलों की छतें गिर गईं. बताया जा रहा है कि नवी मुंबई नगर निगम ने पिछले महीने इमारत का संरचनात्मक ऑडिट करने के लिए एक नोटिस जारी किया था. हालांकि, अभी भी नागरिकों द्वारा अपने घरों को नहीं छोड़ने और दुर्घटनाओं का सामना करने के मामले सामने आ रहे हैं.

इस घटना के बाद से इमारत में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है. बेलापुर विधानसभा क्षेत्र की विधायक मांडा म्हात्रे और आयुक्त अभिजीत बांगड़ ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया. कमिश्नर अभिजीत बांगर ने कहा कि नवी मुंबई में एक इमारत की छठी मंजिल का स्लैब भूतल पर गिरने के बाद सात लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना में 7 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. सभी को पास के अस्पताल ले जाया गया. इस घटना में 31 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- मुंबई में तीन मंजिला बिल्डिंग गिरी, एक की मौत 16 लोग घायल

Last Updated : Jun 12, 2022, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details