दिल्ली

delhi

Parliament Special Session 2023: संसद के विशेष सत्र 2023 से पहले पीएम मोदी बोले- सत्र छोटा, लेकिन मूल्यवान है

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 18, 2023, 10:48 AM IST

Updated : Sep 18, 2023, 11:02 AM IST

संसद का विशेष सत्र 2023 आज से शुरू हो रहा है. इस मौके पर पीएम मोदी संसद पहुंचे और मीडिया को संबोधित किया. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि चंद्रयान- 3 और जी-20 की सफलता से भारत का गौरव बढ़ा है.

Parliament special session 2023
संसद के विशेष सत्र 2023 से पहले मीडिया को संबोधित करते पीएम मोदी

नई दिल्ली: संसद का विशेष सत्र 2023 आज से शुरू हो रहा है. इस विशेष सत्र को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने तमाम तैयारियां की है. सरकार ने इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के सभी सांसदों के लिए व्हिप जारी किया था. जिसमें सभी सांसदों को संसद के विशेष सत्र के दौरान उपस्थित होने को कहा गया था. वहीं, विशेष सत्र के शुरू होने से पहले पीएम मोदी संसद पहुंचे और मीडिया को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि 2047 तक भारत को विकसित बनाना है. विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि रोने-धोने के लिए बहुत समय होता है. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने जी20 और चंद्रयान 3 का जिक्र करते हुए कहा कि इस दोनों कार्यक्रमों की सफलता से देश का गौरव बढ़ा है.

पीएम मोदी ने कहा कि चंद्रमा पर हमारा तिरंगा फहरा रहा है. वहीं, शिव शक्ति प्वाइंट को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि यह नई प्रेरणा का केंद्र बना है. तिरंगा प्वाइंट हमारे लिए गर्व की बात है. संसद के विशेष सत्र से पहले पीएम मोदी ने कहा कि जी20 में भारत की विविधता का जश्न मना. उन्होंने कहा कि हमारा देश इस बात पर हमेशा गर्व करेगा कि वह जी20 में साउथ ग्लोबल की आवाज बना. उन्होंने आगे कहा कि यह ऐतिहासिक निर्णयों का सत्र है. भारत को हर हाल में विकसित बनाना है.

पढ़ें:Parliament Special Session 2023: संसद का विशेष सत्र आज से हो रहा शुरू, जानें पहले दिन का प्लान

मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत की विकास यात्रा में किसी भी प्रकार का विघ्न नहीं है. उन्होंने कहा कि सत्र छोटा जरूर है, लेकिन बहुत मूल्यवान है. पीएम ने कहा कि हम सब उत्तम अच्छाइयों को लेकर नए संसद में प्रवेश करेंगे. आज से नए भारत के विकास की शुरुआत हो रही है. 75 साल की यात्रा बहुत बड़ी होती है. संसद के विशेष सत्र 2023 पर पीएम मोदी ने कहा कि जी20 की अभूतपूर्व सफलता देश के लिए गौरव की बात है.

Last Updated : Sep 18, 2023, 11:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details