दिल्ली

delhi

Budget session 2023: हंगामे के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

By

Published : Apr 3, 2023, 10:58 AM IST

Updated : Apr 3, 2023, 11:15 AM IST

संसद का बजट सत्र 2023 अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है. लेकिन इस दौरान सत्ताधारी दल बीजेपी और विपक्ष के बीच विभिन्न मुद्दों को लेकर गतिरोध जारी है.

Etv BharatBudget session of Parliament resumes from today after recess
अवकाश के बाद संसद का बजट सत्र आज से फिर शुरू

नई दिल्ली:संसद का बजट सत्र 2023 हंगामे की भेंट चढ़ गया है. हंगामे के चलते आज दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने और अडाणी समूह के खिलाफ जेपीसी से जांच कराने की मांग को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तनातनी जारी है. बीते सप्ताह इसी मुद्दे को लेकर संसद के दोनों संदनों में सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी दलों के बीच गतिरोध बना रहा. हालांकि, इस बीच कुछ महत्वपूर्ण बिल पास किए गए.

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने आज नियम 267 के तहत राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है और अडाणी समूह पर धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार और वित्तीय कुप्रबंधन के आरोपों की जांच के लिए एक चर्चा कराने की मांग की है. कांग्रेस के प्रमोद तिवारी (राज्यसभा सांसद ) ने अडाणी मुद्दे पर जेपीसी को लेकर नोटिस दिया. बता दें कि चार दिन के अवकाश के बाद संसद का बजट सत्र आज से फिर शुरू होगा. इससे पहले बृहस्तिवार को संसद के दोनों सदनों में चार दिन के लिए अवकाश की घोषणा की गई थी. अब दोनों सदनों की बैठक सोमवार से शुरू हो रही है.

ये भी पढ़ें- Budget session 2023:राहुल, अडाणी के मुद्दे पर लोकसभा में हंगामा, कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

राज्यसभा में इस संबंध में मंगलवार को घोषणा की गई थी. वहीं, लोकसभा में पीठासीन सभापति रमा देवी ने बुधवार को यह घोषणा की कि इस सप्ताह शुक्रवार को भी लोकसभा की कार्यवाही नहीं होगी. इससे पहले रामनवमी के कारण दोनों सदनों की बैठक नहीं हुई थी. ज्ञात हो कि शनिवार और रविवार को लोकसभा और राज्यसभा बंद रहता है. यह बजट सत्र 13 मार्च से शुरू हुआ था और छह अप्रैल को समाप्त होने का कार्यक्रम निर्धारित है. बजट सत्र 2023 का दूसरा चरण शुरू होने के बाद से ही विभिन्न मुद्दों पर सत्ताधारी दल और विपक्ष के बीच रार थम नहीं रही है.

Last Updated : Apr 3, 2023, 11:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details