दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राष्ट्रपति के आठ 'दत्तक पुत्रों' को पेड़ से बांधकर की गई पिटाई, जानें पंचायत ने क्या सुनाया फरमान

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में पंडो जनजाति के लोगों को पेड़ से बांधकर डंडे और बेल्ट से पीटने का वीडियो सोशल मीडिया (balrampur viral video) पर वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि सरपंच पति सहित अन्य दबंगों ने तालाब से मछली चोरी का आरोप लगाकर पंडो जनजाति (people of pando tribe) के आठ लोगों को पेड़ से बांधकर पिटाई कर दी. वीडियो वायरल होने के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया है.

By

Published : Jun 21, 2021, 8:02 PM IST

Chhattisgarh
Chhattisgarh

बलरामपुर : रामानुजगंज के डिंडो चौकी क्षेत्र के ग्राम चेरा से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां सरपंच पति सहित अन्य दबंगों ने तालाब से मछली चोरी का आरोप लगाकर पंडो जनजाति (people of pando tribe) के आठ लोगों को पेड़ से बांधकर डंडे और बेल्ट से पिटाई कर दी. इस दौरान वहां मौजूद लोग उनसे गाली-गलौज भी करते रहे. नक्सलियों की तरह जन दरबार लगाकर वारदात को अंजाम दिया गया है. घटना 15 जून की बताई जा रही है. पिटाई का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

गौरतलब है कि, पंडो जनजाति को सरकार की ओर से विशेष संरक्षण प्राप्त है. पंडो जनजाति के लोगों को राष्ट्रपति का दत्तक पुत्र कहा जाता है. सूत्रों के अनुसार चेरा पंचायत के सरपंच पति सत्यम यादव, जेपी यादव समेत गांव के अन्य दबंगों ने 15 जून को फार्म हाउस में पंचायत लगाई. जहां पंडो जनजाति के नाबालिग समेत आठ लोगों की पेड़ से बांधकर डंडे और बेल्ट से जमकर पिटाई की गई. इस दौरान गांव के लोग चुपचाप यह घटना देखते रहे. किसी ने इस पिटाई कांड के खिलाफ आवाज नहीं उठाई.

जानें पंचायत ने क्या सुनाया फरमान

दबंगों ने पंडो जनजाति के लोगों पर लगाया मछली चोरी का आरोप

दबंगों का आरोप था कि, गांव के तालाब में पाली गई मछलियों को पंडो जनजाति के लोगों ने ही चोरी किया है. इधर सरपंच पति सहित दबंगों ने सभी के ऊपर 35-35 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. जुर्माना सरपंच पति सत्यम यादव के पास जमा करने को कहा गया है. दबंगों की इस कार्रवाई से पंडो जनजाति के लोग दहशत में हैं. सूत्रों के अनुसार जिस तालाब से मछली चोरी का आरोप दबंगों ने लगाया गया है, वहां अवैध रूप से मछलियां पाली गई हैं. पिटाई कांड के इस वायरल वीडियो की ईटीवी भारत पुष्टि नहीं करता.

पढ़ें:योग को संगीतमय नमन... प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर शेयर किया वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details