दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पंचायत कर्मियों ने किया महिला से गैंगरेप, पुलिस ने किया पीड़िता का चालान

उत्तर प्रदेश स्थित बलरामपुर के रेहरा बाजार थाना क्षेत्र में पंचायत राज विभाग के कर्मचारियों ने महिला से गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. आरोप है कि घर छोड़ने के बहाने आरोपियों ने महिला को नशीला पदार्थ पिलाया और सामूहिक दुष्कर्म किया. पीड़िता का आरोप है कि पंचायत कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए दूसरे दिन पीड़िता को ही धारा 151 में चालान कर दिया.

By

Published : Apr 10, 2021, 12:09 AM IST

पंचायत कर्मियों ने किया महिला से गैंगरेप
पंचायत कर्मियों पंचायत कर्मियों ने किया महिला से गैंगरेपने किया महिला से गैंगरेप

लखनऊ :उत्तर प्रदेश केबलरामपुर में एक महिला के साथ गैंगरेप किए जाने की वारदात सामने आई हैं. बड़ी बात यह है कि गैंगरेप का आरोप पांच पंचायत कर्मियों पर लगा है. पुलिस ने सभी पंचायत कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. वारदात को अंजाम देने वाले पंचायत कर्मी फरार हैं.

कब घटित हुई यह घटना

वारदात छह अप्रैल को रेहरा बाजार थाना क्षेत्र के कस्बे में हुई. रेहरा बाजार विकासखण्ड का एक पंचायत सेक्रेटरी अपनी महिला मित्र को उसके घर छोड़ने के बहाने अपने सहकर्मी के कमरे पर ले गया, जहां पहले से ही चार अन्य पंचायत कर्मी मौजूद थे.

महिला ने लगाया गंभीर आरोप

महिला का आरोप है कि वहां मौजूद लोगों ने उसे कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया. नशे में होने पर उसके साथ बारी-बारी से सभी लोगों ने दुष्कर्म किया. पीड़िता कई बार इन दरिंदों के चंगुल से निकलने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सकी. बाद में किसी तरह वहां से भागकर पीड़िता बदहवास अवस्था में रेहरा बाजार चौराहे पर पहुंची.

इसे भी पढ़ें-फर्जी दारोगा ने दोस्तों संग किया दलित युवती से गैंगरेप

स्थानीय लोगों ने दी पुलिस को सूचना

रेहरा बाजार चौराहे पर बेहोशी की हालत में पड़ी पीड़िता की दशा देखकर लोगों ने डायल 112 पर सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस पीड़िता को लेकर घटनास्थल पर पहुंची. तब तक सभी आरोपी पंचायतकर्मी वहां से भाग चुके थे.

जानकारी देते एसपी

पुलिस ने कर दिया पीड़िता का चालान

पुलिस पीड़िता को लेकर थाने में आई और आरोपी पंचायत कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए दूसरे दिन पीड़िता को ही धारा 151 में चालान कर दिया. मुचलके पर छूट कर पीड़िता 8 अप्रैल को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और अपनी आपबीती सुनाई.

एसपी के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा

एसपी हेमंत कुटियाल के आदेश पर महिला थाने में सभी पांच आरोपी पंचायत कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों में तीन ग्राम पंचायत विकास अधिकारी प्रमोद कुमार, अशफाकउल्ला और अश्विनी सहित 2 रोजगार सेवक शामिल हैं. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है. पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि जो भी दोषी पाया जाएगा. उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details