दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पाकिस्तानी तस्करों ने बीएसएफ जवानों पर की फायरिंग, मिला करारा जवाब

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में दुल्लापुर केरी क्षेत्र में बीएसएफ की मदनलाल पोस्ट पर पाकिस्तान की ओर से तस्करों ने हेरोइन की खेप भेजने की हरकत की है. इस दौरान बीएसएफ ने संवेदनशीलता दिखाते हुए तस्करों को ललकारा तो तस्करों ने रात्रि ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी.

By

Published : Feb 8, 2021, 7:26 PM IST

pakistani
pakistani

श्रीगंगानगर :राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संवेदनशील सीमा चौकी कहे जाने वाली हिंदूमलकोट पर पिछले लंबे समय से पाकिस्तान के तस्करों की नजर है. तस्कर इस सीमा चौकी पर घुसपैठ की फिराक में नजर गड़ाए बैठे हैं.

इसी क्रम में सोमवार सुबह दुल्लापुर केरी क्षेत्र में आने वाली बीएसएफ की मदनलाल पोस्ट पर पाकिस्तान की ओर से तस्करों ने हेरोइन की खेप भेजने की नापाक हरकत की है. पाकिस्तान की तरफ से अंधेरी रात में सीमा के इस पार अंतरराष्ट्रीय सीमा को क्रॉस करके तारबंदी के नजदीक पहुंचकर इन तस्करों ने भारतीय सीमा में हेरोइन के पैकेट फेंकने की कोशिश की.

इसी दौरान बीएसएफ ने संवेदनशीलता दिखाते हुए तस्करों को ललकारा तो तस्करो ने रात्रि ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी.

अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर हुई फायरिंग
हिंदूमलकोट अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर सोमवार सुबह पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग से सनसनी फैल गई. भारतीय सीमा पर हेरोइन तस्करी की फिराक में आए पाक तस्करों ने बीएसएफ जवानों पर फायरिंग की, तो बीएसएफ जवानों की ओर से कड़ा जवाब दिया गया.

घुसपैठ की कोशिश के लिए की गई फायरिंग के जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की और तस्करों को खदेड़ दिया. फायरिंग में पाकिस्तानी रेंजर्स की जान का कितना नुकसान हुआ है, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिली है.

भारतीय जवानों ने दिया जवाब
जवाब में भारतीय जवानों ने इन तस्करों पर गोलियां बरसाईं. उसके बाद कुछ देर में पाक सीमा से फायरिंग बंद हो गई. इससे पहले भी पाकिस्तान की ओर से हेरोइन और अन्य मादक पदार्थों की तस्करी के लिए तस्करों की घुसपैठ की कोशिश हुई थी. उनका जवाब भारतीय जवानों ने दिया था.

ताजा घटना के बाद तमाम खुफिया एजेंसियां और बीएसएफ के उच्च अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर पाकिस्तान की इस नापाक हरकत की जानकारी ली है.

पढ़ें-कांग्रेस ने शुरू किया पांच लाख 'सोशल मीडिया वॉरियर' तैयार करने का अभियान

वहीं, बीएसएफ की ओर से हिंदूमलकोट पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज करवाया गया है. दूसरी ओर बीएसएफ ने फायरिंग की इस घटना को लेकर और पाकिस्तान की ओर से करवाए जाने वाले तस्करी के प्रयास को देखते हुए पाक रेंजर्स को प्रोटेस्ट नोट जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details