दिल्ली

delhi

200 किलो हेरोइन तस्करी मामले में पाकिस्तान के कुख्यात हाजी सलीम गैंग का हाथ : NCB

By

Published : Oct 8, 2022, 3:38 PM IST

Updated : Oct 8, 2022, 8:39 PM IST

एनसीबी (NCB) और भारतीय नौसेना ( Indian Navy) ने संयुक्त ऑपरेशन में कोच्चि तट पर एक ईरानी बोट से 200 किलोग्राम हेरोइन जब्त की. एनसीबी ने खुलासा किया है कि ड्रग्स की बड़ी खेप के पीछे पाकिस्तान के कुख्यात तस्कर गिरोह का हाथ है.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के उप महानिदेशक
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के उप महानिदेशक

एर्नाकुलम: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) और भारतीय नौसेना ( Indian Navy) ने कोच्चि तट पर एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. इस दौरान एक ईरानी नाव से ड्रग्स की बड़ी खेप बरामद की गई है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के उप महानिदेशक (संचालन) संजय कुमार सिंह का कहना है कि पाकिस्तान स्थित कुख्यात तस्करी गिरोह हाजी सलीम ग्रुप का हेरोइन तस्करी मामले में हाथ था (Haji Salim group behind heroin consignment).

सुनिए एनसीबी अफसर ने क्या कहा

एक संयुक्त अभियान में भारतीय नौसेना और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक ईरानी नाव को 200 किलोग्राम हेरोइन के साथ जब्त किया था. हेरोइन की कीमत 1200 करोड़ आंकी गई है. एनसीबी अधिकारी ने कहा कि हेरोइन की खेप श्रीलंका की ओर जा रही थी. तस्करी करने वाला गिरोह समुद्र के बीच में एक श्रीलंकाई नाव में खेप ट्रांसफर करने की योजना बना रहा था, जब उन्हें भारतीय नौसेना ने रोक लिया. हालांकि, नौसेना उस श्रीलंकाई नाव का पता नहीं लगा सकी जो खेप लेने आई थी.

अधिकारी ने कहा कि प्राथमिक जांच रिपोर्ट के अनुसार हेरोइन अफगानिस्तान की थी. अधिकारी ने कहा कि हाजी सलीम समूह के खिलाफ नशीली दवाओं की तस्करी के कई मामले दर्ज हैं और गिरोह के कुछ सदस्यों को पहले कोच्चि के तटीय जल में गिरफ्तार किया गया था. अधिकारी ने कहा कि नाव से गिरफ्तार किए गए सभी छह सदस्य ईरानी नागरिक थे. प्रारंभिक रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि बोर्ड पर ईरानियों के साथ पाकिस्तानी नागरिक भी थे.

उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से सैटेलाइट फोन भी बरामद किए गए हैं. संजय कुमार सिंह मामले की जांच के सिलसिले में कोच्चि आए थे.

पढ़ें- केरल : NCB और इंडियन नेवी ने ईरानी नाव से 200 किलो हेरोइन पकड़ी, दो हिरासत में

Last Updated : Oct 8, 2022, 8:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details