दिल्ली

delhi

पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में BSF ने पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया

By

Published : Dec 22, 2022, 8:54 AM IST

Updated : Dec 22, 2022, 10:25 AM IST

पिछले महीने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक महिला दस्ते ने 3.1 किलोग्राम नशीले पदार्थ के साथ पाकिस्तान से पंजाब के अमृतसर जिले की सीमा में दाखिल हुए एक ड्रोन को मार गिराया और सीमा पार से मादक द्रव्य की तस्करी की साजिश नाकाम कर दी.

Etv Bharat Pakistani drone shot down by BSF in Firozpur
Etv Bharat पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में BSF ने पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया

चंडीगढ़:पाकिस्तान से भारत में घुसे एक ड्रोन को पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मार गिराया. एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. तरनतारन जिले के फिरोजपुर सेक्टर में हरभजन सीमा चौकी के पास बुधवार रात आठ बजे मानव रहित यान को गोलीबारी कर मार गिराया गया. बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को निशाना बनाते हुए 'भारी' गोलीबारी की. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह जब इलाके की तलाशी ली गई तो ड्रोन एक खेत में पड़ा मिला.

उन्होंने कहा कि इस बात का पता लगाने के लिए तलाश की जा रही है कि कहीं ड्रोन से कोई खेप तो नहीं गिराई गई है. इससे पहले बुधवार को भी अमृतसर जिले में पाकिस्तान की ओर से घुसे एक ड्रोन को मार गिराया. जानकारी के मुताबिक सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बीते दिन पाकिस्तान सीमा के पास पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन को आते देखा. जिस पर उन्होंने गोलियां दागीं. बीएसएफ की ओर से तलाशी अभियान चलाया गया है.

बता दें कि पिछले महीने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक महिला दस्ते ने 3.1 किलोग्राम नशीले पदार्थ के साथ पाकिस्तान से पंजाब के अमृतसर जिले की सीमा में दाखिल हुए एक ड्रोन को मार गिराया और सीमा पार से मादक द्रव्य की तस्करी की साजिश नाकाम कर दी. अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ कर्मियों ने रात को अमृतसर शहर से करीब 40 किलोमीटर उत्तर में चाहरपुर गांव के पास भारतीय क्षेत्र में ड्रोन को घुसते देखा.

उन्होंने बताया कि 73 बटालियन की दो महिला कांस्टेबल ने ड्रोन पर 25 गोलियां दागीं और उसे रात 11 बजकर पांच मिनट पर मार गिराया. तलाश अभियान के दौरान बीएसएफ को छह रोटर (पंख) वाला मानवरहित यान 'हेक्साकॉप्टर' आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त स्थिति में मिला. उन्होंने बताया कि 18 किलोग्राम वजनी ड्रोन में 3.11 किलोग्राम नशीला पदार्थ रखा था, जिसे उसके नीचे सफेद रंग की एक पॉलिथीन में लपेटकर रखा गया था.

Last Updated : Dec 22, 2022, 10:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details