दिल्ली

delhi

Smuggling Attempt on Indo Pak Border: सरहद पर दिखी पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने की फायरिंग, तस्करी की बड़ी कोशिश नाकाम

By

Published : Feb 28, 2023, 4:25 PM IST

भारत-पाक सीमा से लगे राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन देखने को मिली है. जिस पर बीएसएफ की ओर से फायरिंग की गई. वहीं, फायरिंग के बाद अचानक ड्रोन अदृश्य हो (Smuggling Attempt on Border) गया.

Smuggling Attempt on Indo Pak Border
सरहद पर दिखी पाकिस्तानी ड्रोन.

श्रीगंगानगर.पाकिस्तान की ओर से लगातार भारतीय सीमा में मादक पदार्थों की तस्करी की कोशिश की जा रही है. जिसे सरहद पर तैनात भारतीय सुरक्षा प्रहरी (BSF) हर बार नाकाम कर देते हैं. बावजूद इसके पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. ताजा वाकया श्रीगंगानगर जिले से सामने आया है, जहां सोमवार देर रात एक पाकिस्तानी ड्रोन को देखा गया. जिस पर बीएसएफ की ओर से फायरिंग की गई और इसके बाद अचानक ड्रोन अदृश्य हो गया. बीएसएफ की ओर से बताया गया कि ड्रोन के जरिए मादक पदार्थों की तस्करी की कोशिश की जा रही थी, लेकिन ऐन वक्त पर सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को देख लिया. इसके बाद जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग शुरू कर दी, इस बीच वो आंखों से ओझल हो गया.

फायरिंग के बाद अदृश्य हुआ ड्रोन -पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सिहाग ने बताया कि सरहदी जिले श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ क्षेत्र के खमीशा गांव में ड्रोन की मूवमेंट दिखाई दी. जिस पर सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग की. फायरिंग के बाद ड्रोन की मूवमेंट बंद हो गई और वो अदृश्य हो गया. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि पाकिस्तानी तस्करों की ओर से भारतीय सीमा में ड्रोन के जरिए मादक पदार्थों की खेप पहुंचाने की कोशिश की जा रही थी. लेकिन सीमा पर बीएसएफ की सक्रियता से उनका प्रयास विफल हो गया. वहीं, इस वाकया के बाद बीएसएफ के जवानों ने सीमा क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया. इस दौरान नाकाबंदी कर स्थानीयों ग्रामीणों से पूछताछ भी की गई.

इसे भी पढ़ें - श्रीगंगानगर में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, भारत ने 5 दिन में तीसरी बार मार गिराया

सीमावर्ती इलाकों में बीएसएफ ने चलाया सर्च अभियान -आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से लगातार पाकिस्तानी तस्कर भारतीय सीमा में ड्रोन के माध्यम से मादक पदार्थो की खेप पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. जिसे लेने के लिए भारतीय तस्कर सीमा इलाकों में आते हैं. यही कारण है कि बीएसएफ की ओर से लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है और संदिग्धों से इस बाबत पूछताछ की जा रही है. ताकि इस गतिविधि में सक्रिय लोगों के बारे में जानकारी हासिल की जा सके.

दो माह में मिले दो ड्रोन -बता दें बात पिछले दो महीनों में बीएसएफ को दो ड्रोन मिले हैं, जिन्हें तस्करी के लिए प्रयोग किया जा रहा था. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है और इलाके में गहनता से छानबीन की जा रही है. उक्त मामले में थाना अधिकारी फूलचंद शर्मा ने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्र समेजाकोठी, बांडा कॉलोनी, रायसिंहनगर, गजसिंहपुर और श्रीकरणपुर थाना क्षेत्र में नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details