दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लादेन को शहीद बताने पर संयुक्त राष्ट्र में भारत ने इमरान खान को लगाई लताड़

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया. भारत ने स्पष्ट रूप से कहा, पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि यहां शांति, सुरक्षा की बात करते हैं, जबकि उनके प्रधानमंत्री ओसामा बिन लादेन जैसे वैश्विक आतंकवादियों को शहीदों के रूप में महिमामंडित करते हैं.

By

Published : Oct 5, 2021, 8:14 AM IST

भारत ने इमरान खान को लगाई लताड़
भारत ने इमरान खान को लगाई लताड़

न्यूयार्क:संयुक्त राष्ट्र में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को निशाना बनाया है. पाक को आतंक का केंद्र बताते हुए भारत ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा संयुक्त राष्ट्र में शांति और सुरक्षा की बात करता है, लेकिन इनके प्रधानमंत्री इमरान खान ओसामा बिन लादेन को शहीद मानते हैं. बता दें, पिछले साल अल-कायदा के आतंकी ओसामा को इमरान खान ने शहीद बताया था, जिसके बाद पूरी दुनिया में उनकी बेइज्जती हुई थी.

इससे पहले यूनाइटेड नेशन में प्रधानमंत्री मोदी ने भी बिना नाम लिए पाकिस्तान को फटकार लगाई थी.

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया. भारत ने स्पष्ट रूप से कहा, पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि यहां शांति, सुरक्षा की बात करते हैं, जबकि उनके प्रधानमंत्री ओसामा बिन लादेन जैसे वैश्विक आतंकवादियों को शहीदों के रूप में महिमामंडित करते हैं. पड़ोसी देश को आतंकवाद के मसले पर आड़े हाथों लेते हुए भारत ने आगे कहा, वैश्विक आतंकवाद के केंद्र के रूप में पाकिस्तान यूनाइटेड नेशन के सिद्धांतों की परवाह किए बिना बार-बार अपने पड़ोसियों के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद में शामिल रहा है. मंचों पर झूठ फैलाने की पाकिस्तान की बेताब कोशिशें सामूहिक अवमानना की पात्र हैं.

ना नाम लिए PM मोदी का PAK पर प्रहार, आतंक का राजनीतिक इस्तेमाल करने वाले भी रहें होशियार

UN के मंच से पीएम मोदी ने भी लगाई थी लताड़

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के ऐतिहासिक दौरे पर गए थे, जहां पर उन्होंने यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली (UNGA) को संबोधित किया था. उन्होंने पाकिस्तान का बिना नाम लिए दो टूक कहा था कि जो भी देश आतंकवाद का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें भी समझना होगा कि यह उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है. पाक पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, रिग्रेसिव थिंकिंग के साथ जो देश आतंकवाद का पॉलिटिकल टूल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें यह समझना होगा कि आतंकवाद उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है. इसके अलावा, भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने भी पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई थी. उन्होंने कहा था कि आतंकियों का खुला समर्थन करने का पाकिस्तान का इतिहास रहा है.

पढ़ें:पाक पीएम इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन को बताया 'शहीद'

ओसामा को शहीद बताकर घिरे थे इमरान खान

दरअसल, पिछले साल पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान नेशनल असेंबली को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने वैश्विक आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को शहीद बता दिया था. खान ने कहा था, मैं यह कभी नहीं भूल सकता कि कैसे हम पाकिस्तानी शर्मिंदा हुए थे, जब अमेरिकी एबटाबाद में आए और ओसामा बिन लादेन को शहीद कर दिया था. इस बयान के बाद पूरी दुनिया से इमरान के खिलाफ आवाज उठी थी. वहीं, कुछ महीने पहले पाकिस्तान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने सफाई पेश करते हुए कहा था कि इमरान की उस समय जुबान फिसल गई थी. हालांकि, वह भी ओसामा को आतंकवादी कहने की हिम्मत तक नहीं जुटा सके थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details