दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 29, 2021, 7:35 PM IST

ETV Bharat / bharat

उम्मीद का गुरुद्वारा : उखड़ती सांसों को संभालने के लिए लगा दिया ऑक्सीजन लंगर

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. रोजाना हजारों की संख्या में संक्रमितों के केस आ रहे हैं. इतनी बड़ी तादाद में नए मामले आने से दिल्ली का हेल्थ सिस्टम खराब हो गया है. लोग एक-एक सांस के लिए मोहताज हो गए हैं. ऑक्सीजन की कमी के बीच पहाड़ी वाले गुरुद्वारे की तरफ से ऑक्सीजन लंगर की शुरुआत की गई है. लोग यहां से मुफ्त में ऑक्सीजन भरकर ले जा सकते हैं.

delhi
delhi

नई दिल्ली : राजधानी में तेजी से कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. लगातार अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत बनी हुई है. इसको देखते हुए ग्रेटर कैलाश स्थित गुरुद्वारा सिंह प्रबंधक कमेटी पहाड़ी वाला की तरफ से गुरुद्वारे में ऑक्सीजन लंगर की शुरुआत की गई है. इसमें लोगों के लिए मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफिलिंग की जा रही है. यहां पर लोग आकर ऑक्सीजन सिलेंडर भरवा सकते हैं.

रोजाना भरे जाते हैं 100-150 सिलेंडर

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि दिल्ली में कोरोना महामारी के बीच लोगों की सेवा करने के लिए गुरु नानक के विचारों पर चलकर लोगों की सेवा कर रहे हैं. यहां पर हर रोज सौ से डेढ़ सौ के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफलिंग की जाती है. उन्होंने बताया कि देशभर में मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे इतने बनाए गए हैं, ताकि लोगों की सेवा की जा सके. जब इतना पैसा गुरुद्वारे और मस्जिद और मंदिर बनाने में खर्च कर सकते हैं, तो लोगों की सेवा क्यों नहीं कर सकते. भगवान और गुरुदेव की कृपा से लोगों को ऑक्सीजन की सप्लाई दे पा रहे हैं.

ऑक्सीजन लंगर.

यह समय है सेवा का

उन्होंने बताया कि गुरुद्वारे में हर रोज सॉलिड सिलेंडर के रेट लिखे जाते हैं. लोग छोटे सिलेंडर लेकर आते हैं और मुफ्त में भरकर ले जाते हैं. यह सेवा का समय है. गुरुद्वारे में इस समय लोगों की सेवा की जा रही है. इस कोरोना महामारी में लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं. इस बीच गुरु नानक के कर कमलों द्वारा यहां पर ऑक्सीजन लंगर शुरू किया है. हर रोज यहां पर ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही है, जितना भगवान की कृपा से ऑक्सीजन मिलती जा रही, सप्लाई करते जा रहे हैं. आगे भी इस कोरोना महामारी में हर व्यक्ति तक मदद पहुंचाएंगे.

पहाड़ी वाले गुरुद्वारे की तरफ से ऑक्सीजन लंगर की शुरुआत.

पढ़ेंःफेसबुक ने #ResignModi पोस्ट ब्लॉक करने पर अपनी गलती मानी

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details