दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आईसीयू में भर्ती पद्म श्री विजेता से जबरन कराया गया नृत्य, कार्रवाई की मांग

ओडिशा के कटक में एक अस्पताल में भर्ती होने के दौरान पद्म श्री पुरस्कार विजेता कमला पुजारी को जबरन डॉस कराने का एक मामला सामने आया है.

By

Published : Sep 3, 2022, 8:04 AM IST

Updated : Sep 3, 2022, 10:46 AM IST

Padma Awardee Kamala Pujari Forced To Dance Inside HospitalEtv Bharat
पद्म श्री से सम्मानित बीमार हस्ती को नृत्य के लिए बाध्य करने पर कार्रवाई की मांगEtv Bharat

कटक: पद्म श्री पुरस्कार विजेता कमला पुजारी को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में कथित तौर पर नृत्य करने के लिए मजबूर किया गया. अस्पताल से छुट्टी से पहले उनके साथ ऐसा व्यवहार किया गया. इस खबर के सामने आने के बाद ओडिशा में परजा आदिवासी समुदाय के सदस्यों ने विरोध की चेतावनी दी है.

कमला पुजारी

पद्म पुरस्कार विजेता ने मीडियाकर्मियों को बताया, 'मैं कभी भी नृत्य नहीं करना चाहती थी लेकिन मजबूर थी. मैंने बार-बार मना किया, लेकिन वह नहीं मानी. मैं बीमार थी और थक गयी थी.' एक वीडियो वायरल हो गया है जिसमें सामाजिक कार्यकर्ता के साथ कमला पुजारी आईसीयू में डांस करती दिख रही है और बैकग्राउंड में म्यूजिक बज रहा है.

ये भी पढ़ें- ओडिशा के सैंड आर्टिस्ट ने पुरी समुद्र तट पर गणेश की मूर्ति बनाई

सामाजिक कार्यकर्ता ममता मीडिया रिपोर्टों में खुद का बचाव करते हुए कहा, 'कमला पुजारी अपनी बीमारी के कारण मानसिक रूप से टूट रही थी और उम्मीद खो चुकी थी कि वह जीवित रहेगी. मेरा इरादा उसे मानसिक रूप से मजबूत बनाने और उसे जल्द ठीक होने में मदद करने का था.' कमला पुजारी, जिन्हें 2019 में जैविक खेती को बढ़ावा देने और धान सहित विभिन्न फसलों के स्वदेशी बीजों की 100 से अधिक किस्मों को संरक्षित करने के लिए पद्म श्री से सम्मानित किया गया था, उन्हें गुर्दे से संबंधित बीमारियों के लिए एससीबी में भर्ती कराया गया था.

Last Updated : Sep 3, 2022, 10:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details