दिल्ली

delhi

नगालैंड उपचुनाव: 80 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने किया मतदान

By

Published : Nov 4, 2020, 7:27 AM IST

नगालैंड में दक्षिणी अंगामी-एक और पुंगरो किफिर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गए है. दोनों विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में अब तक 80 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया है.

nagaland bypolls
नगालैंड उपचुनाव

कोहिमा :नगालैंड में मंगलवार को दो विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में 80 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया है. वहीं, चुनाव आयोग ने उपचुनाव के लिए कड़े सुरक्षा उपाय किए हैं और कोविड-19 प्रोटोकॉल को सुनिश्चित किया है.

मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) अभिजीत सिन्हा ने कहा कि कोहिमा जिले में दक्षिणी अंगामी- एक सीट पर उपचुनाव और किफिर जिले के पुंगरो किफिर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गए और कोई बड़ी घटना नहीं हुई.

कोविड-19 प्रोटोकॉल लागू
सिन्हा ने बताया कि दक्षिणी अंगामी- एक में लगभग 70 प्रतिशत तो पुंगरो किफिर में 89.80 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. सिन्हा ने मीडिया से कहा कि उपचुनाव के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए थे और कोविड-19 प्रोटोकॉल को लागू किया गया था.

पढ़ें :राहुल के 'सब्र और समय' के भविष्य का फैसला करेगा मध्य प्रदेश उपचुनाव 2020

पुंगरो किफिर सीट पर चुनाव
दक्षिणी अंगामी-एक और पुंगरो किफिर सीट पर चुनाव क्रमश तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष विखो-ओ-योशु और नागा पीपुल्स फ्रंट के टी टोरेचु के निधन के बाद कराने जरूरी हो गए थे.

वेबकास्टिंग और स्टेटिक वीडियो रिकॉर्डिग की व्यवस्था
सीईओ ने कहा कि चुनाव आयोग के दिशानिर्देश के अनुसार, साफ-सुथरे और सुरक्षित चुनाव के लिए हर मतदाता केंद्रों पर वेबकास्टिंग और स्टेटिक वीडियो रिकॉर्डिग की व्यवस्था की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details