दिल्ली

delhi

अमानवीय : 150 से अधिक आवारा कुत्तों को पकड़कर जिंदा दफनाया

By

Published : Sep 8, 2021, 7:16 PM IST

Updated : Sep 8, 2021, 8:12 PM IST

कर्नाटक के शिमोगा जिले में एक अमानवीय घटना में 150 से ज्यादा आवारा कुत्तों को पकड़कर जिंदा दफना दिया गया. हालांकि, कुत्तों को पकड़ कर कहीं और छोड़ा जा सकता है. पशु अधिकार कार्यकर्ताओं ने इस संबंध में पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है.

अमानवीय
अमानवीय

शिमोगा : कर्नाटक के शिमोगा जिले में बेजुबान जानवरों के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया. जिले के भद्रावती के वन क्षेत्र में गली के सौ से ज्यादा आवारा कुत्तों को पकड़कर जिंदा दफना दिया गया.

जानकारी के अनुसार, भद्रावती तालुका के तीन गांवों से 150 से अधिक कुत्तों को पकड़ा गया और इसके बाद उन्हें जिंदा दफना दिया गया.

आवारा कुत्तों को जिंदा दफनाया

लेकिन नियम के अनुसार, गली के कुत्तों को पकड़ कर उनकी नसबंदी की जानी चाहिए और फिर उन्हें छोड़ दिया जाना चाहिए. लेकिन शिमोगा में ऐसा करने के बजाय कुत्तों को जिंदा दफन कर दिया गया.

जंगल के आसपास रहने वाले लोगों ने जब कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनी तो वे मौके पर पहुंच गए और उन्होंने देखा कि कुत्तों को जिंदा दफनाया जा रहा है.

आवारा कुत्तों को पकड़ने से पहले ग्राम पंचायत में निर्णय लिया जाता है. लेकिन यहां किसी नियम का पालन नहीं किया गया. ग्राम पंचायत के मौखिक आदेश से मैसूर की टीम को आवारा कुत्तों को पकड़ने की अनुमति दी गई थी.

पहले कुत्तों को कहीं और छोड़ दिया जाता था, लेकिन इस बार टीम ने गली के आवारा कुत्तों को पकड़कर जंगल में जिंदा दफना दिया.

इस घटना की जानकारी मिलने पर पशु अधिकार संगठन के सदस्य मौके पर जाकर ग्रामीणों की सूचना का सत्यापन किया. फिर भद्रावती ग्रामीण थाने में मामला दर्ज कराया.

यह भी पढ़ें-पद्मावती का पशु प्रेम बना मिसाल, रोज 80 कुत्तों का भरती हैं पेट

Last Updated : Sep 8, 2021, 8:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details