दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राजस्थान : प्रसाद खाने से 120 लोगों की तबीयत बिगड़ी

राजस्थान के डूंगरपुर में महाशिवरात्री का प्रसाद खाने से 120 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ने का मामला सामने आया है. 25 से अधिक लोगों को ज्यादा तबीयत खराब होने पर डूंगरपुर जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

By

Published : Mar 11, 2021, 11:08 PM IST

फूड प्वाइजनिंग
फूड प्वाइजनिंग

डूंगरपुर : राजस्थान के डूंगरपुर जिले के दोवड़ा थाना क्षेत्र के खलील गांव स्थित रामेश्वर मंदिर में गुरुवार को शिवरात्रि का प्रसाद खाने के बाद 120 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई. प्रसाद खाने के बाद लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत हुई, जिसके बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया.

प्रसाद खाने से 120 लोगों की तबीयत बिगड़ी

सूचना मिलने पर जिला मुख्यालय सहित पूंजपुर ओर बनकोड़ा स्वास्थ केंद्रों से मेडिकल टीमें खलील गांव पंहुचीं और मंदिर प्रांगण में ही लोगों का इलाज शुरू कर दिया. वहीं कुछ लोगों की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें एम्बुलेंस के जरिए डूंगरपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

फूड प्वाइजनिंग का अंदेशा
आसपुर ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. योगेश उपाध्याय ने बताया कि खलील गांव के शिव मंदिर में शिवरात्रि के मौके पर साबूदाने की खिचड़ी का प्रसाद और छाछ बनाकर वितरित किया गया था. इस दौरान मंदिर पर आने वाले बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद खाया. प्रसाद खाने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ना शुरू हो गई. ऐसे में प्रसाद से फूड प्वाइजनिंग का अंदेशा जताया जा रहा है.

दूसरी ओर, मेडिकल टीम ने पहुंचकर लोगों का मौके पर ही इलाज शुरू कर दिया है. तबीयत ज्यादा खराब होने पर करीब 25 लोगों को एम्बुलेंस के जरिए डूंगरपुर जिला अस्पताल भेजा गया है.

पढ़ें- दादी हृदयमोहिनी : दिव्य दृष्टि का प्राप्त था वरदान, 140 देशों में ब्रह्मकुमारी केंद्रों में शोक की लहर

डॉ. योगेश ने बताया कि मौके से खिचड़ी और छाछ के सैंपल लिए गए है, जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा. इसके बाद ही फूड पॉइजनिंग की सही स्थिति का पता चल सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details