दिल्ली

delhi

वैक्सीन पर भ्रम फैलाने के बजाए सरकार का साथ दे विपक्ष : भाजपा

By

Published : Jan 4, 2021, 6:04 PM IST

कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल पर विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए भाजपा के प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने ईटीवी भारत से कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए इस तरह की बयानबाजी बचकाना है और इस तरह के बयान से वह जनता का नुकसान कर रहे हैं.

गोपाल कृष्ण अग्रवाल
गोपाल कृष्ण अग्रवाल

नई दिल्ली : देश में बनी कोरोना वायरस की वैक्सीन को इमरजेंसी में इस्तेमाल की मंजूरी मिल चुकी है, जिसके बाद देशभर में ड्राई रन की भी शुरुआत कर दी गई. हालांकि विपक्ष सरकार से सहमत नजर नहीं आ रहा है और एक के बाद एक विपक्षी पार्टियां वैक्सीन पर सवाल उठा रहीं हैं, जिसको लेकर भाजपा ने विपक्षी दलों पर पलटवार करते हुए करारा जवाब दिया है.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया की कोरोना वैक्सीन को लेकर, जो लोग राजनीति कर रहे हैं, उन लोगों को सोचना चाहिए कि वह देश की आम जनता का कितना नुकसान कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हमारा देश विश्व स्तर पर वैक्सीन के प्रोडक्शन के लिए जाना जाता है और जो वैक्सीन भारत की दो कंपनियों सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक ने बनाई है, उसको डब्ल्यूएचओ ने भी अपना समर्थन दिया है.

गोपाल कृष्ण अग्रवाल का बयान

भाजपा नेता ने आगे कहा कि वैक्सीन को बनाने में सारी प्रक्रिया को फॉलो करते हुए विकसित किया गया है और जब प्रधानमंत्री इसको जनता तक पहुंचाने की बात कर रहे हैं, तो विपक्ष लोगों को कंफ्यूज कर रहा है. विपक्ष कह रहा है कि यह भाजपा की वैक्सीन है, यह बचकाना बयान है. यह राजनीतिक फायदे के लिए कुछ भी कर सकते हैं.

बीजेपी प्रवक्ता ने इन नेताओं से सवाल किया कि आज आप बिजली इस्तेमाल कर रहे हो, पानी इस्तेमाल कर रहे हो, तो क्या आप कहेंगे कि इनका उपयोग न करो, तो क्या आप नहीं करोगे.

उन्होंने कोंग्रेस के नेताओं जयराम रमेश और शशि थरूर के बयानों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह जिस तरह की बातें कर रहे हैं उससे जनता आहत है. वह सरकार के साथ सहयोग करें सरकार के साथ खड़े रहें और जो भ्रांतियां वैक्सीन के बारे में फैलाई जा रही है उसे बंद करें, तो देश की प्रगति में भाग लें.

पढ़ें-भारत बायोटेक को बिक्री के लिए 'कोवैक्सीन' के निर्माण की अनुमति मिली

बता दें कि कोरोना के खिलाफ टीकाकरण से ऐन पहले समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन के ऊपर टिप्पणी करते हुए उसे भाजपा के वैक्सीन बताया था और टीका लगवाने से भी इनकार कर दिया था.

इसके बाद कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने कोवैक्सीन के ट्रायल को लेकर ही सवाल उठाया और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से अपील की है कि कोवैक्सीन के ट्रायल का तीसरा फेस अभी खत्म भी नहीं हुआ है और उससे पहले वैक्सीन को मंजूरी देना काफी खतरनाक हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details