दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

विपक्षी पार्टियाें ने की मुफ्त सामूहिक टीकाकरण की मांग

कोरोना महामारी को देखते हुए देश की सभी प्रमुख विपक्षी पार्टियाें ने संयुक्त रूप से बयान जारी करते हुए केंद्र सरकार से सामूहिक टीकाकरण अभियान चलाने की अपील की है.

By

Published : May 3, 2021, 11:31 AM IST

टीकाकरण
टीकाकरण

नई दिल्ली : देश में कोरोना महामारी की स्थिति काे देखते हुए सभी प्रमुख विपक्षी पार्टियाें ने केंद्र सरकार से अपील की है कि देश के अस्पतालाें में ऑक्सीजन की कमी काे जल्द से जल्द दूर किया जाए. साथ ही काेराेना से देशवासियाें काे बचाने के लिए सामूहिक रूप से मुफ्त टीकाकरण अभियान चलाया जाए.

विपक्षी दलों के नेताओं ने एक संयुक्त बयान जारी कर केंद्र सरकार से बिना किसी रुकावट के देश के सभी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में ऑक्सीजन की सप्लाई करने की मांग की है. पार्टियाें का कहना है कि टीकाकरण के लिए आवंटित किए गए 35,000 करोड़ रुपये की राशि का समुचित इस्तेमाल हो.

इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन (झारखंड मुक्ति मोर्चा), डीएमके से एमके स्टालिन, जेकेएनसी के चेयरमैन व पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव (आरजेडी), सीपीआई के महासचिव डी राजा और सीपीआई-एम के महासचिव सीताराम येचुरी सहित 13 विपक्षी पार्टियों के प्रमुख शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :केरल कांग्रेस (बी) के दिग्गज नेता बालकृष्ण पिल्लई का निधन

नेताओं ने इस संयुक्त बयान में केंद्र सरकार से करोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देशभर में मुफ्त सामूहिक टीकाकरण अभियान शुरू करने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details