दिल्ली

delhi

Imran's Party on Shahbaz Sharif : पीएम मोदी का पुराना वीडियो शेयर कर खुद फंस गई इमरान की पार्टी

By

Published : Jan 17, 2023, 6:39 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो ट्वीट कर पाकिस्तानी विपक्षी दल ने पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ पर निशाना साधने की कोशिश की, लेकिन अब वह खुद उसमें फंस गए. इस वीडियो में पीएम मोदी ने जो टिप्पणी की थी, तब वहां पर इमरान खान की सरकार थी.

PM Modi
पीएम मोदी

नई दिल्ली : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने जैसे भी यह कहा कि हमने भारत के साथ तीन-तीन युद्ध किए, लेकिन अब हमें सबक मिल गया है, वहां के विपक्षी दल उन पर टूट पड़े. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो साझा कर शाहबाज पर खूब निशाना साधा.

इस वीडियो में पीएम मोदी यह कह रहे हैं कि देखो उन्होंने किस तरह से पाकिस्तान को भीख का कटोरा लेकर घूमने पर मजबूर कर दिया. इस वीडियो में आप सुन सकते हैं वह कह रहे हैं, "भाइयों-बहनों, हमने पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी. उसे कटोरा लेकर दुनिया भर में घूमने के लिए मैंने मजबूर कर दिया." हालांकि, इस वीडियो को लेकर पीटीआई नेता खुद घिर गए. दरअसल, यह वीडियो 2019 का है. तब पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार थी.

आपको बता दें कि वर्तमान में, पाकिस्तान के पास केवल 4.5 अरब डॉलर का विदेशी मुद्रा भंडार है, जो आगे चलकर तीन सप्ताह के आयात को संभालने के लिए भी पर्याप्त नहीं है. इसके अलावा, पाकिस्तान की ऋण अदायगी (जनवरी से मार्च 2023) 8.5 अरब डॉलर है, जिसमें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के 2 अरब डॉलर शामिल हैं, जिसे सेना प्रमुख की महत्वपूर्ण यात्रा के माध्यम से रोलओवर माना जाता है.

दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना भी शाहबाज के इस बयान को लेकर बहुत सहज नहीं है. संभवतः यही वजह है कि पाक पीएमओ ने तुरंत ट्वीट कर नया बयान जारी कर दिया. इस बयान में बताया गया है कि पीएम के कहने का मतलब कुछ और था. इस बयान में बताया गया है कि पाक पीएम चाहते हैं कि पहले कश्मीर मुद्दे का हल हो और भारत कश्मीर में 2019 वाली स्थिति (370 की वापसी) लागू करे.

ये भी पढ़ें :Pakistan has learnt its lesson: पाकिस्तान के पीएम बोले- हम भारत से बातचीत चाहते हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details