दिल्ली

delhi

घरवालों ने नाबालिग की जबरन कराई शादी, घर छोड़कर निकली लड़की

By

Published : Jul 15, 2021, 9:24 PM IST

कोलारी जिले के तालुक बंगारपेट के हलेपल्या गांव की एक लड़की की शादी कुछ दिनों पहले बिना उसकी मर्जी के करा दी गई थी. लड़की शादी के खिलाफ थी. बार-बार मना करने के बाद भी घर वाले अपनी जिद पर अड़े रहे. शादी से नाराज लड़की घर छोड़कर चली गई.

disappointment
disappointment

कोलारी : कर्नाटक के कोलारी जिले के हलेपल्या गांव में बाल विवाह का मामला सामने आया है. यहां लड़की की बिना मर्जी के शादी कराने की बात सामने आई है. शादी के खिलाफ लड़की घर छोड़ कर चली गई. देर रात एनएच 75 के नंगली से लड़की को बरामद किया गया. फिलहाल लड़की को महिला एवं बाल कल्याण विभाग के सुपुर्द किया गया है.

जानकारी के अनुसार कोलारी जिले के तालुक बंगारपेट के हलेपल्या गांव की एक लड़की की शादी कुछ दिनों पहले बिना उसकी मर्जी के करा दी गई थी. लड़की शादी के खिलाफ थी. बार-बार मना करने के बाद भी घर वाले अपनी जिद पर अड़े रहे. शादी से नाराज लड़की घर छोड़कर चली गई.

देर रात लड़की को एनएच 75 के नंगली में अकेला कुछ लोगों ने देखा तो इस बात की जानकारी अंबेडकर सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष संदेश को दिया. मौके पर पहुंचे संदेश ने लड़की से बात की तो पीड़िता ने बताया कि बिना उसकी मर्जी के जबरन शादी कर दिया गया है. इसलिए वह घर छोड़कर जा रही है.

समिति के प्रदेश अध्यक्ष ने लड़की को समझाबुझा कर अपने साथ ले गए और महिला एवं बाल कल्याण विभाग के हवाले कर दिया. वहीं अधिकारी लड़की के माता-पिता के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.

पढ़ेंःदहेज न मिलने पर मुंडवाया पत्नी का सिर, पेड़ से बांधकर की पिटाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details