दिल्ली

delhi

दिल्ली विश्वविद्यालय में ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया आज से शुरू, 6 अक्टूबर तक मौका

By

Published : Oct 4, 2021, 4:46 AM IST

दिल्ली विश्वविद्यालय पहले कट आफ के आधार पर दाखिले की प्रक्रिया सोमवार से शुरू करने जा रहा है और यह प्रक्रिया पूरी तरह आनलाइन होगी.

today
today

नई दिल्ली :दिल्ली विश्वविद्यालय पहले कट आफ के आधार पर दाखिले की प्रक्रिया सोमवार से शुरू करने जा रहा है. पिछले साल की तरह विश्वविद्यालय ने छात्रों से कैंपस में नहीं आने के लिए कहा है. विश्वद्यालय ने एक अक्टूबर को पहले कट आफ की घोषणा की थी. अब दाखिला प्रक्रिया सोमवार से शुरू होगी जो छह अक्टूबर तक चलेगी.

विश्वविद्यालय की दाखिला कमेटी के अध्यक्ष प्रोफेसर राजीव गुप्ता ने छात्रों को दाखिला प्रक्रिया शुरू होने के पहले घंटे और प्रक्रिया समाप्त होने के अंतिम घंटों में आवेदन नहीं करने का सुझाव दिया है क्योंकि इन्हीं घंटों में पोर्टल पर सबसे अधिक प्रवाह होता है.

न्होंने कहा कि हम छात्रों को आवेदन करने तथा शुल्क भुगतान करने के लिए पर्याप्त समय दे रहे हैं. इसलिए उन्हें सावधान रहना चाहिए और जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. छात्रों को दाखिला रद्द करने से पहले स्थिति की समीक्षा करनी चाहिए. सीटें सीमित हैं और कट आफ बहुत अधिक है इसलिए अगर किसी कॉलेज में उन्हें दाखिला मिल जाता है तो उन्हें इसे रद्द नहीं करना चाहिए.

यह भी पढ़ें-पर्वतारोही भुवन के हौसलों से बौना साबित हुआ माउंट एल्ब्रस, जानिए कामयाबी की कहानी

लगभग 70000 सीटों पर दाखिले के लिये आठ कॉलेजों के 10 पाठ्यक्रमों के लिए कट आफ शत प्रतिशत है. डीयू ने सोमवार को नामांकन के दृष्टिगत आवेदन देने वालों के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details